Friday, Mar 29 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपने प्राणो को देश के लिये न्योछावर कर देने वाली विभूतियां भाजपा के पास नहीं हैं - सज्जन

अपने प्राणो को देश के लिये न्योछावर कर देने वाली विभूतियां भाजपा के पास नहीं हैं - सज्जन

इंदौर, 19 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने वीर सावरकर को भारत रत्न से नवाजे जाने के विचार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुये कहा कि देश की आजादी के लिये अपने प्राणों को न्योछावर कर देने वाली महान विभूतियां भाजपा के पास नहीं हैं।

श्री वर्मा आज यहां खाद्य विभाग द्वारा तैयार की जा रही एक प्रयोगशाला के भूमिपूजन में शामिल होने पहुंचे थे। यहां उन्होंने संवाददाताओं के प्रश्नो का उत्तर देते हुये कहा कि आजादी की लड़ाई के अगुआ महत्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और सरदार पटेल सहित अन्य सभी महान नेता कांग्रेस के पास हैं।

लिहाजा अब केंद्र शासित भाजपा अपने पूर्वज नेताओ का कद हमारे नेताओं के समकक्ष करने के उद्देश्य से कुछ भी निर्णय लेने की दिशा में आगे बढ़ रहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा भाजपा अपने पूर्वजो को महान पुरुष के रूप में स्थापित करने का प्रयास कर रहीं हैं।

श्री वर्मा ने अपने चिर परिचित अंदाज में राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराये जाने के बयानों पर पलटवार करते हुये कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार मजबूत सरकार है। उन्होंने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा राज्य सरकार को गिराए जाने के संदर्भ में दिये गये बयान पर उन्हें आड़े हाथो लेते हुये कहा कि श्री विजयवर्गीय को प्रदेश की जनता ने प्रदेश के बाहर की राजनीती में धकेल दिये जाने की स्थिति में ला खड़ा किया है . फिर भी वे अमर्यादित, अपरिपक्व बयान देते रहते है।

मैंग्नीफीसेंट एमपी 2019 को भाजपा महासचिव श्री विजयवर्गीय के द्वारा महज जश्न कहे जाने से जुड़े बयान पर श्री वर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में सात निवेशक सम्मेलन हुये, जिनके नतीजे न के बराबर रहें। उन्होंने कटाक्ष करते हुये कहा कि तब के मुख्यमंत्री श्री चौहान निवशकों को कहते थे कि निवेश भले ही न करे केवल उनकी इज्जत बचाने के लिए निवेश सम्मेलन में शामिल हो जाएं।

उन्होंने कहा हमारे मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रबंध गुरु (मैनेजमेंट गुरु) है। उनके फोन मात्र से ही न केवल उद्योगपति निवेश सम्मेलन में शामिल हुये बल्कि जल्द ही बैठक के सार्थक परिणाम जमींन पर दिखने लगेंगे। उन्होंने कहा श्री चौहान द्वारा निवेश सम्मलेनों के नाम पर जब करोडो रूपये फूंक दिए ,तब श्री विजयवर्गीय ने क्यों कुछ नहीं कहा।

सं.व्यास

वार्ता

image