Friday, Mar 29 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
खेल


नये चयनकर्ताओं की भर्ती के लिये बोर्ड ने मांगे आवेदन

नये चयनकर्ताओं की भर्ती के लिये बोर्ड ने मांगे आवेदन

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को राष्ट्रीय सीनियर चयनकर्ता निर्वतमान एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह इन पदों पर नयी भर्ती के लिये आवेदन जारी किये।

बीसीसीआई ने जारी बयान में बताया कि महिलाओं की सीनियर चयन समिति के लिये पांच पदों, पुरूषों की राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति के लिये दो पद और जूनियर पुरूष टीम की राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति के लिये दो पदों पर आवेदन मांगे गये हैं।

बोर्ड के अनुसार आवेदनकर्ताओं के लिये तय मानदंडों का पालन अनिवार्य होगा। इसमें सीनियर पुरूष टीम के चयनकर्ता के लिये कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलना अनिवार्य है तथा उसे क्रिकेट से रिटायरमेंट लिये कम से कम पांच वर्ष का समय हो चुका हो।

सीनियर महिला टीम के लिये आवेदनकर्ताओं का भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से प्रतिनिधित्व अनिवार्य है तथा उसके लिये भी क्रिकेट से रिटायरमेंट लिये कम से कम पांच वर्ष का समय हो चुका हो।

जूनियर पुरूष टीम के चयनकर्ता पद के लिये आवेदनकर्ता तभी अपील कर सकता है जब उसने 25 प्रथम श्रेणी मैच खेले हों और उसके लिये भी क्रिकेट से रिटायरमेंट लिये कम से कम पांच वर्ष का समय हो चुका हो। ये सभी आवेदन देने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image