Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केन्द्र सरकार किसानों को शोषण की ओर धकेलने के लिए लायी है किसान बिल-जूली

केन्द्र सरकार किसानों को शोषण की ओर धकेलने के लिए लायी है किसान बिल-जूली

अलवर 28 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा है कि आजादी के बाद सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए अनेक कदम उठाए गए है जबकि वर्तमान केंद्र सरकार किसानों को पुनः शोषण की ओर धकेलने के लिए नए कृषि कानूनों के नाम पर किसान को मजबूर बनाने का नया काला अध्याय लिख रही है।

श्री जूली आज यहां कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस के अवसर पर किसानों के समर्थन में निकाली गई तिरंगा यात्रा से पूर्व उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का अडियल रवैया बता रहा है कि उसे किसानों की कोई चिंता नहीं है। सरकार पूरी तरह हठधर्मिता दिखाते हुए किसानों के आंदोलन की उपेक्षा कर रही है। देश के किसान केंद्र सरकार के इस उपेक्षापूर्ण व्यवहार को कभी नहीं भूल सकते।

उनहोंने कहा कि किसानों की मांगों को केंद्र सरकार बिना किसी शर्त के मानकर देश के अन्नदाता को उसका सम्मान दे सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के हकों का समर्थन करती रही है। किसानों के चल रहे आंदोलन का भी कांग्रेस पूरा समर्थन करती है। कांग्रेस सभी जाति, धर्म को एकसाथ लेकर चलने वाली नीति पर कार्य करती है जबकि केन्द्र की भाजपा सरकार जाति, धर्म की राजनीति कर नागरिकों को बांटने का कार्य कर रही है। केन्द्र सरकारकी नीतियों से किसानों, गरीबांे और बेरोजगारों में असंतोष पनपा है। इस सरकार ने देश में विषम परिस्थितियां उत्पन्न कर दी है।

जैन रामसिंह

वार्ता

More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image