Monday, Sep 24 2018 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
राज्य Share

जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री निवास में बिखरे श्रद्धा और भक्ति भाव के रंग

जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री निवास में बिखरे श्रद्धा और भक्ति भाव के रंग

भोपाल, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भगवान श्रीकृष्ण से कृपा की वर्षा करने की प्रार्थना करते हुए कहा कि प्रगति और विकास पथ पर प्रदेश और देश लगातार उन्नति करें।

श्री चौहान ने कल रात मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में यह बात कही। सर्वधर्म समभाव की परंपरा को आगे बढाते हुए मुख्यमंत्री निवास में ये उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर श्री चौहान की पत्नी साधना सिंह भी मौजूद थीं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भक्तगणों का आव्हान किया कि भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन हो जायें। उन्होंने सभी के सुखी और निरोगी रहने की भी कामना की।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि भोपाल सेंट्रल जेल के कार्यक्रम में बंदियों के भक्ति रंग को देख, वे अत्यंत प्रभावित हुये। उन्हें कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिये आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में एक अच्छा इंसान जिंदा रहता है। कई बार विपरीत परिस्थितियों वश जेल जाना पड़ता है। आपातकाल के दौरान उन्हें भी भोपाल जेल में रहना पड़ा था। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भी कारागार में हुआ था।

श्री चौहान ने सभी धर्मों के विशिष्ट त्यौहारों और अवसरों पर मुख्यमंत्री निवास में उत्सवों के आयोजन की परंपरा स्थापित की है। इसी श्रंखला में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार पूरी पारंपरिक गरिमा एवं अनुष्ठान से मनाया गया। उत्सव में विधिवत कृष्ण जन्म, मटकी फोड़, पूजन-अर्चन आदि के कार्यक्रम भक्तिपूर्ण उल्लासमय गरिमा के साथ मनाये गये। इस अवसर पर सभी धर्मो के धर्मगुरूओं समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

More News

24 Sep 2018 | 12:04 AM

 Sharesee more..
आयुष्मान भारत एक नयी क्रांति: शिवराज

आयुष्मान भारत एक नयी क्रांति: शिवराज

23 Sep 2018 | 11:45 PM

भोपाल, 23 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आयुष्मान भारत योजना की प्रशंसा करते हुए आज कहा कि यह योजना एक नयी क्रांति है।

 Sharesee more..

नयी पार्टी बनाने की कोई योजना नहीं: अलागिरी

23 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..
image