Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


फर्जी राशन कार्ड पर कालाबाजारी के मामले की सदन की कमेटी करेगी जांच

फर्जी राशन कार्ड पर कालाबाजारी के मामले की सदन की कमेटी करेगी जांच

पटना 18 जुलाई (वार्ता) बिहार में फर्जी राशन कार्ड पर खाद्यान्न का उठाव कर कालाबाजारी करने के मामले की जांच सदन की कमेटी करेगी ।

विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने आज सभा की कार्यवाही प्रारंभ होते ही इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 11 जुलाई को सदन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के भाई वीरेंद्र के अल्पसूचित प्रश्न पर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन साहनी के जवाब के दौरान उन्होंने सदस्यों के आग्रह पर कहा था कि वह फर्जी राशन कार्ड पर कालाबाजारी के मामले को अपने स्तर से देखेंगे और आवश्यकता हुई तो वह जांच के लिए सदन की कमेटी बनायेंगे । उन्होंने कहा कि उनका निर्णय है कि सदन की कमेटी बनाकर इस मामले की जांच करायी जायेगी । कमेटी का गठन सही समय पर कर दिया जायेगा ।

गौरतलब है कि 11 जुलाई को राजद के भाई वीरेन्द्र के अल्पसूचित प्रश्न का उत्तर देते हुए खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन साहनी ने कहा था कि नौ लाख 68 हजार फर्जी राशन कार्ड चिन्हित किए गए, जिनमें से दो लाख 59 हजार को रद्द कर खाद्यान्न का आवंटन रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि चिन्हित राशन कार्डधारक को अपनी पात्रता सिद्ध करने के लिए मौका दिया जा रहा है। इसपर राजद के भाई बिरेंद्र ने कहा कि फर्जी राशन कार्ड के जरिए खाद्यान्न का उठाव कर कालाबाजारी हो रही है। इसका उनके पास जिलावार प्रमाण भी है।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image