Friday, Mar 29 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश के किसानों की हालत चिंताजनक -शिवराज

प्रदेश के किसानों की हालत चिंताजनक -शिवराज

इंदौर, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अतिवृष्टि के कारण प्रदेश में फसलें चाैपट होने से किसानों की हालत चिंताजनक है। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जबकि राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

श्री चौहान ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि किसान बर्बाद हो गया है। सोयाबीन,मक्का,कपास,उड़द,ज्वार यहां तक कि कई जगह धान की फसल भी खराब हो गयी है। सोयाबीन की जड़ें गल गयी हैं और दाने बिखर गये हैं , लेकिन अब तक सरकार से फसल नुकसानी का सर्वे भी नहीं हुआ है।

श्री चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से आग्रह करते हुये कहा कि किसानों की ज़िंदगी अगर बचाना है तो तत्काल किसानों के खाते में राहत राशि डालनी होगी। श्री चौहान ने दावा करते हुये कहा कि उनके कार्यकाल में ऐसी परिस्थितियों में किसानों के खातों में सीधे राशि डाल दी जाती थी।

उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुये कहा इसमें देरी किसानों का धैर्य तोड़ देगी और हम एक बड़े आंदोलन के लिये बाध्य होंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पिछले साल का किसानों का बोनस तक नहीं दिया है। उन्होने किसानों को फसलों पर दी जाने वाली बोनस राशि का जिक्र करते हुये कहा कि ये किसानों के साथ अन्याय है, जिसे सहन नहीं किया जायेगा।

सं.व्यास

वार्ता

More News
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 4:56 PM

अशोक टंडन से.... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
image