Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश को कॉन्ट्रैक्ट नहीं बल्कि परफेक्ट प्राइम मिनिस्टर की दरकार : नकवी

देश को कॉन्ट्रैक्ट नहीं बल्कि परफेक्ट प्राइम मिनिस्टर की दरकार : नकवी

अमरोहा 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के कद्दावर नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस का इरादा अपने नेतृत्व में ‘जुगाड़ की सरकार’ का है जबकि देश की जनता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘स्पष्ट जनादेश की सरकार’ चाहती है।

श्री नकवी ने यहाँ आयोजित ‘विजय संकल्प सभा’ को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस चाहती है कि उसके रिमोट से चलने वाली सरकार बने। कांग्रेस, देश में ‘कॉन्ट्रैक्ट प्राइम मिनिस्टर’ चाहती है जबकि देश को ‘परफेक्ट प्राइम मिनिस्टर’ की जरुरत है। कांग्रेस को यह अच्छी तरह पता है कि 2019 लोकसभा चुनाव में वो जीत नहीं पायेगी इसलिए कांग्रेस देश में एक ऐसा ‘कॉन्ट्रैक्ट प्राइम मिनिस्टर’ चाहती है जिसे वो ‘रिमोट’ से चला सके।

श्री नकवी ने कहा कि लेकिन देश ऐसी स्थिति नहीं चाहता जहाँ ‘रोटेशन और कॉन्ट्रैक्ट’ पर छह महीने एक प्रधानमंत्री रहे, तो अगले छह महीने कोई दूसरा। देश ‘परफेक्ट प्राइम मिनिस्टर’ चाहता है, ‘कॉन्ट्रैक्ट प्राइम मिनिस्टर’ नहीं। और देश को पता है कि ‘परफेक्ट प्राइम मिनिस्टर’ हैं श्री नरेंद्र मोदी जो देश की सुरक्षा-समृद्धि के संकल्प का नाम हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पिछले शासनकाल में पूरे देश ने देखा कि किस तरह प्रधानमंत्रीपद की गरिमा-प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। प्रधानमंत्री केफैसलों को एक ‘सुपर कैबिनेट’ मंजूरी देती थी तभी वो लागू हो पाते थे। देश को ‘मजबूर’ नहीं ‘मजबूत’ प्रधानमंत्री की जरुरत है। भाजपा ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा एवं विश्वसनीयता बहाल की है। देश को श्री मोदी जैसे मजबूत इक्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री की जरुरत है जो देश की विकास की गाड़ी को आगे बढ़ा सके।

श्री नकवी ने कहा कि 2014 से पहले कोई ऐसा महीना नहीं जाता था जब आतंकवादी, देश के किसी न/न किसी हिस्से में धमाके-आतंक का तांडव ना करते रहे हों, कभी अक्षरधाम मंदिर, संकटमोचक मंदिर, मक्का मस्जिद तो कभी मुंबई-दिल्ली-बैंगलोर-गौहाटी-जयपुर, बेख़ौफ़ होकर बेगुनाहों का खून बहाते थे।

भाजपा नेता ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में इन राष्ट्रविरोधियों के शैतानी फन को कुचला गया है। जो अलगाववादी, पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के साथ खुलकर खड़े होते थे, सुरक्षा बलों पर हमले कराते थे, उनके खिलाफ पहली बार कड़ी कार्यवाही की गई है।

श्री नकवी ने कहा कि आज कल कांग्रेस के नेता ‘पॉलिटिकल पर्यटन’ ‘सियासी सैर’ पर निकले हैं। कांग्रेस के 10 वर्षों के शासनकाल में गरीबों-किसानों के हितों के प्रति असंवेदनशील रहे ये नेता अब किसानों, नौजवानों, महिलाओं, गांव-गरीब के बारे में सोंच रहे हैं। घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। ‘पोलिटिकल पिकनिक’ पर निकले कांग्रेस के नेता, दिन रात देश की तरक्की के लिए ‘परिश्रम-परफॉर्मन्स’ करने वाले प्रधानमंत्री पर ऊँगली उठा रहे हैं।

प्रदीप त्यागी

अवधेश

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image