Friday, Mar 29 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नयी संसद के रूप में देश को मिली नयी सौगात :खट्टर

नयी संसद के रूप में  देश को मिली नयी सौगात :खट्टर

चंडीगढ़, 28 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि नयी संसद के रूप में आज देश को एक नई सौगात मिली है।

श्री खट्टर ने रविवार कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वैदिक विधि-विधान के साथ संसद भवन का उद्घाटन कर देशवासियों को गौरवान्वित किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने संसद भवन के निर्माण में श्रमिकों के योगदान को महत्व देते हुए श्रमिकों को सम्मानित भी किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी श्रमिकों को पूरा सम्मान दे रही है। उन्होंने कहा कि हर निर्माण में श्रमिकों का अहम योगदान है और श्रमिकों के बल पर ही आज देश आत्मनिर्भर बन रहा है। इसी दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री ने आज राज्य श्रम कल्याण बोर्ड द्वारा श्रमिकों के बच्चों को दी जाने वाली छात्रवृति राशि बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कक्षा नौंवीं से दसवीं तक मिलने वाली सात हजार की राशि, कक्षा 11वीं से 12वीं तक 7750 रुपये तथा उच्च शिक्षा के लिए 8500 रुपये की राशि को बढ़ाकर तीनों श्रेणियों में बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया है।

श्री खट्टर आज नयी दिल्ली से ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मगार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत श्रमिकों और उनके बच्चों से सीधा संवाद कर रहे थे। संवाद के दौरान रेवाड़ी के निमोठ गांव की भावना ने गांव में एक पुस्तकालय बनाने की अपील की जिसके लिए मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी। इसके साथ ही पलवल के औरंगाबाद गांव में आर्य समाज मंदिर में लाईब्रेरी खोलने को मंजूरी दी।

विजय.श्रवण

वार्ता

image