Friday, Mar 29 2024 | Time 01:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस अध्यक्ष और कमलनाथ पर छोड़ा जाना चाहिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष और कमलनाथ पर छोड़ा जाना चाहिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला

भोपाल, 28 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आज कहा कि राज्य में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला हाईकमान (कांग्रेस अध्यक्ष) और मुख्यमंत्री कमलनाथ पर छोड़ा जाना चाहिए।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री वर्मा ने यहां मीडिया से कहा कि राज्य में पंद्रह वर्षों के बाद बड़ी मुश्किल से कांग्रेस की सरकार बनी है। पार्टी में सभी प्रमुख निर्णय कांग्रेस हाईकमान ही करते आए हैं। हम मंत्रियों की हैसियत भी कांग्रेस नेतृत्व के निर्णय के आगे कुछ नहीं है। इसलिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नेता का फैसला भी हाईकमान और मुख्यमंत्री कमलनाथ पर छोड़ा जाना चाहिए।

राज्य में नवंबर दिसंबर 2018 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वरिष्ठ नेता श्री कमलनाथ की ताजपोशी वर्ष 2018 में ही अप्रैल माह के अंत में की थी। इसके बाद श्री कमलनाथ के नेतृत्व में राज्य में पंद्रह सालों बाद दिसंबर 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी और 17 दिसंबर को श्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

वर्तमान में श्री कमलनाथ ही प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे हैं। हालाकि कुछ माह पहले उन्होंने नया प्रदेश अध्यक्ष चुनने के लिए केंद्रीय नेतृत्व से कह दिया है। प्रदेश में नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने की प्रक्रिया चल रही है और प्रमुख दावेदार अपनी अपनी तरह से दावेदारी पेश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि शीघ्र ही नए प्रदेश अध्यक्ष का नाम घोषित हो जाएगा।

प्रशांत

वार्ता

image