Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जातीय जनगणना को लेकर केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन

हेमंत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जातीय जनगणना को लेकर केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली /रांची, 26 सितंबर (वार्ता) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में प्रदेश के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने जातीय आधार पर जनगणना के लिए अनुरोध के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह से उनके आवास नई दिल्ली में रविवार को मुलाकात की।

श्री सोरेन के नेतृत्व में दिल्ली गए प्रतिनिधिमंडल ने केंद्र सरकार से ज्ञापन के माध्यम से जाति आधारित जनगणना कराए जाने की सिफारिश की है। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि जाति आधारित जनगणना कराए जाने से देश के नीति निर्धारण में कई तरह के फायदे होंगे। ज्ञापन में कहा गया है कि पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराने में यह आंकड़े सहायक सिद्ध होंगे। नीति निर्माताओं को पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान के निमित्त बेहतर नीति-निर्धारण एवं क्रियान्वयन में आंकड़े मदद करेंगे।

मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले इस शिष्टमंडल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो, राष्ट्रीय जनता दल के सत्यानंद भोक्ता, माले के विनोद कुमार सिंह, एनसीपी के कमलेश कुमार सिंह, सीपीआई के भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, मासस के अरुण चटर्जी एवं सीपीआई(एम) सुरेश मुंडा शामिल थे।

विनय सतीश

वार्ता

image