Friday, Apr 19 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म पर रोक लगाने की मांग

मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म पर रोक लगाने की मांग

जयपुर, 27 मार्च (वार्ता)प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द पीएम मोदी’ को जारी होने से रोकने की मांग चुनाव आयोग से की गई है।

जयपुर के कांग्रेस के नेता सुरेश मिश्रा ने आज चुनाव आयोग को भेजे पत्र में कहा है कि यह फिल्म पांच अप्रैल को देश के सिनेमाघरों में लगने वाली है। लोकसभा चुनावों के समय ‘द पीएम मोदी’ को रिलीज़ करना भारतीय जनता पार्टी की एक साजिश है। उन्होंने कहा कि चूंकि प्रधानमंत्री सत्तारूढ़ दल से हैं, लिहाजा भाजपा फिल्म के ज़रिये फायदा उठाने की कोशिश कर रही है।

श्री मिश्रा ने कहा कि पूरे देश में चुनावों के मद्देनज़र आचार संहिता लगी है, इस फिल्म के ज़रिये भाजपा अपना प्रचार करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री, स्वतंत्र प्रभार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जो लोकसभा चुनाव में जयपुर ग्रामीण सीट से प्रत्याशी हैं, उन्होंने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए इस फिल्म को सीबीएफसी से प्रमाणित कराया और इसे चुनाव के समय रिलीज़ कराकर फिल्म का फायदा उठाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि फिल्म के प्रचार के लिए पोस्टर्स, बैनर्स, टीवी, अखबार का इस्तेमाल किया जा रहा है। लिहाजा चुनाव आयोग के नियमों के मद्देनज़र ये सब प्रत्याशी द्वारा किये जा रहे चुनाव प्रचार खर्च में शामिल किया जाना चाहिए एवं तत्काल प्रभाव से फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगानी चाहिए।

More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image