Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी सरकार में हुए विकास ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा - अमित शाह

मोदी सरकार में हुए विकास ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा - अमित शाह

अहमदाबाद, 26 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में पांच वर्ष में विकास के जो कार्य हुए हैं, उसने पूरे दुनिया का ध्यान इस ओर खींचा है।

अहमदाबाद महानगरपालिका और शहरी विकास प्राधिकार (औडा) के 800 करोड़ रूपये के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और आवास आवंटन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन में श्री शाह ने कहा कि वर्ष 2014 से श्री मोदी के नेतृत्व देश में शहरी और ग्रामीण विकास, आधारभूत संरचना, हवाई अड्डा और बन्दरगाह सहित प्रत्येक क्षेत्र में विकास के तमाम रिकॉर्ड तोड़ने का काम हुआ है। देश के प्रत्येक क्षेत्र में विकास होने के साथ ही विश्वभर में भारत का सम्मान आकाश की उंचाई तक पहुंचाने का गौरव हासिल हुआ है। यह सम्मान सवा सौ करोड़ भारतीयों का गौरव है। आज भारत का स्थान ऐसा है कि विश्व में पर्यावरण, आतंकवाद जैसे कूटनीतिक मामलों में भारत के प्रधानमंत्री की राय ली जाती है। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियों का घर में घुसकर सफाया करने के निर्णयों से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया को भारत की ताकत का परिचय दिया है। गुजरात सरकार भी श्री मोदी के बनाए हुए विकास पथ पर चलकर विकास का रोल मॉडल बनी है, जो सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने से पहले देश में सबको आवास उपलब्ध करवाने का अभियान चलाया है। करीब 3 करोड़ लोगों को अब तक आवास प्रदान किए जा चुके हैं। साथ ही, बिजली, शौचालय, गैस कनैक्शन और आयुष्मान भारत कार्ड प्रदान कर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। अब घर घर नल से पेयजल आपूर्ति का लक्ष्य रखा गया है, जो जल्द ही साकार होगा।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में 70 वर्ष तक देश के सामान्य, गरीब व्यक्तियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ा। गरीबी जिसने देखी है और दुख उठाए हैं, वही गरीबों की वेदना को समझ सकता है और गरीब कल्याण के कार्य कर सकता है। श्री मोदी ने गरीबों के जीवन में बदलाव लाने का महत्वपूर्ण कार्य किया है। करोड़ों लोगों को उज्जवला योजना के तहत गैस कनैक्शन और 10 करोड़ लोगों को शौचालय प्रदान कर उनके पारीवारिक और व्यक्तिगत जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाने का कार्य मोदी सरकार ने किया है।

रजनीश

वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image