Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार में देश, प्रदेश के विकास पर विचार नहीं किया गया: शर्मा

कांग्रेस सरकार में देश, प्रदेश के विकास पर विचार नहीं किया गया: शर्मा

धार, 15 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि कांग्रेस ने देश और मध्यप्रदेश में लंबे समय तक राज किया, लेकिन उन्होंने देश, प्रदेश के विकास और गरीबों का जीवन बदलने के लिए कोई विचार नहीं किया।

श्री शर्मा ने जिले के डही नगरपरिषद के चुनाव प्रचार के दौरान कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। प्रदेश अध्यक्ष ने कुक्षी और धरमपुरी में पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर चुनाव प्रचार भी किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जनता का हक लूटने और जेब भरने का काम किया है। यही कारण है कि कांग्रेस सरकार में विकास की नहीं बल्कि भ्रष्टाचार की बातें ही होती थीं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार में डही नगर के नागरिकों को नर्मदा मॉ का जल घर पर सुलभ हो रहा है, डही के नागरिकों से उनका आग्रह है कि आपके घर कांग्रेसी या उसके सहयोगी वोट मांगने आये तो पूछिएगा कि आज़ादी के बाद इतनें वर्षों तक कांग्रेस सरकार रही, उन्होंने गरीबों के हित के लिए क्या किया। गरीबों की समस्याओं का कांग्रेस ने क्यों समाधान नहीं किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित दल है, जहां प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूर्ण समर्पण के साथ करता है। भाजपा के अलावा कोई राजनीतिक दल ऐसा नहीं है जो कार्यकर्ता आधारित हो, सभी दल वंशवाद के आधार पर चल रहे हैं। उन दलों का उद्देश्य जनसेवा नहीं, बल्कि परिवार सेवा होता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा में सामूहिक नेतृत्व के आधार पर निर्णय होते हैं और हर बूथ पर हमारे देवतुल्य कार्यकर्ता संगठन कार्यों को अंतिम रूप प्रदान करते हैं। कार्यकर्ताओं का सम्मान हमारे लिए सर्वोपरि होता है, इन्हीं कार्यकर्ताओं के समर्पणभाव से चुनावों में भाजपा ऐतिहासिक मतों से विजयी होती है।

श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई तो वहीं 15 माह की कमलनाथ सरकार ने गरीब हितैषी योजनाओं को बंद करवा दिया था। उन्होंने कहा कि कुक्षी का ये चुनाव भाजपा के विकासवादी कार्यकर्ताओं और कांग्रेस के विकास विरोधियों के बीच है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि हमारे कार्यकर्ताओं के समर्पण और भाजपा सरकार की जनहितैषी योजनाओं के बल पर प्रत्येक बूथ पर हमारे प्रत्याशी ऐतिहासिक मतों से विजयी होंगे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि प्रत्येक बूथ पर भाजपा को प्रचण्ड बहुमत से विजय दिलाने का संकल्प लें। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हमारे पन्ना प्रमुख, पन्ना समिति और त्रिदेवों के परिश्रम से भाजपा प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत वोटशेयर के साथ ऐतिहासिक मतों से विजयी होगी।

धार जिले के कुक्षी में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष भाजपा सरकार की रीति-नीति से प्रभावित होकर बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। श्री शर्मा ने युवाओं को दुपट्टा पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं संभाग प्रभारी भगवानदास सबनानी, प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल, प्रदेश प्रवक्ता एवं सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी, अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ गजेन्द्र पटेल सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

image