Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में जर्जर मकान जमीदोज,चार मरे

जौनपुर में जर्जर मकान जमीदोज,चार मरे

जौनपुर , 22 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में एक जर्जर मकान के धराशाई होने से उसके मलबे में दब कर कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बड़ी मस्जिद के पीछे मोहल्ला रौज़ा अर्जन में कमरूद्दीन व जलालुदीन का दो मंजिला मकान था, जो पुराना व जर्जर हो गया था। गुरुवार देर रात मकान तेज आवाज के साथ अचानक भरभरा कर ढह गया। क्षेत्रीय नागरिकों ने पुलिस को सूचना देने के साथ मलबे मे दबे लोगों को निकालना शुरू किया।

स्थानीय लोगों व जिला प्रशासन ने दबे सात लोगों को निकाल कर घायलावस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया। इस हादसे में अजीमुल्ला ( 68), सैद (12), संजीदा बानो (40) और कैफ (9) की मृत्यु हो गई जबकि अस्पताल में भर्ती हेरा (10), स्नेहा (13), सन्नो (35), असरूद्दीन (19), चांदनी (18), अयासुद्दीन (21) और मिस्बा (18) की हालत गंभीर बनी हुयी है।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, के साथ ही पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। कई लोगों के रात में दबे होने की वजह से आधी रात के बाद भी राहत और बचाव कार्य चलता रहा। प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में पूरा राहत अभियान चला।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image