Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एक 'नरेंद्र' का सपना दूसरे के नेतृत्व में हो रहा साकार: शिवराज

एक 'नरेंद्र' का सपना दूसरे के नेतृत्व में हो रहा साकार: शिवराज

इंदौर, 09 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि 100 साल पहले एक 'नरेंद्र' की कही हुई बात आज दूसरे के नेतृत्व में साकार हो रही है।

श्री चौहान ने यहां आयोजित 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बात कही। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुआना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी, मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस दौरान श्री चौहान ने कहा कि भारत की आजादी के अमृतकाल में मध्यप्रदेश में अमृत वर्षा हो रही है। इंदौरवासियों ने प्रवासी भारतीयों के लिए अपने घर के द्वार के साथ दिल के द्वार भी खोले हैं। कल 66 देशों के प्रवासी भारतीयों ने ग्लोबल गार्डन में पौधे लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि आज सारा देश प्रधानमंत्री श्री मोदी के पीछे खड़ा है। उन्होंने स्वच्छ भारत का मंत्र दिया, तो इंदौर ने स्वच्छता का छक्का लगा दिया। प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया तो मध्यप्रदेश ने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप बना लिया। प्रधानमंत्री ने भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की ईकोनोमी बनाने का मंत्र दिया तो हमने भी इसके लिये मध्यप्रदेश को 550 बिलियन डॉलर की ईकोनोमी बनाने का रोडमैप बना लिया।

श्री चौहान ने कहा कि 100 साल पहले एक 'नरेंद्र' ने कहा था कि महानिशा का अंत निकट है, अंधे देख नहीं सकते, बहरे सुन नहीं सकते, लेकिन मैं देख सकता हूँ कि भारत माता विश्वगुरु के पद पर आसीन हो रही है। एक नरेंद्र ने जो बात कही थी, आज दूसरे नरेंद्र के नेतृत्व में यह साकार हो रही है। श्री मोदी पूरी दुनिया को वसुधैव कुटुंबकम के सूत्र में बांध रहे हैं।

गरिमा

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image