Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बिहार मे सत्ता बदलाव का असर 2024 में पड़ना तय : रामगोपाल

बिहार मे सत्ता बदलाव का असर 2024 में पड़ना तय : रामगोपाल

इटावा, 10 अगस्त (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का मानना है कि बिहार मे सत्ता बदलाव का असर 2024 के संसदीय चुनाव मे पूरी तरह से नजर आ सकता है ।

इटावा मे सिविल लाइन स्थिति समाजवादी पार्टी कार्यालय पर सदस्यता अभियान की समीक्षा करने के बाद पत्रकारो से अनौपचारिक बातचीत में प्रो यादव ने कहा कि बिहार में सत्ता बदलाव की बयार का असर 2024 के संसदीय चुनाव में भी पड़ सकता है । भाजपा के सहयोग से संचालित कइयों राज्यों में भी बिहार जैसा बदलाब हो सकता है। बिहार के बदलाव अच्छाई के लिए हो सकता है । उसका असर आने वाले दिनों में और अधिक राज्या मे दिखाई दे सकता है।

उन्होने कहा कि जिन हालातो मे बिहार राज्य मे सत्ता का बदलाव हुआ है उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आने वाले दिनो मे भाजपा के सहयोग से संचाचित दूसरे अन्य राज्यो मे यह बदलाव संभव है।

भाजपा के सहयोग से दूसरे राज्यो मे चलने वाली सरकारो पर असर पडने के सवाल पर उन्होने कहा कि अभी इस बारे मे कुछ भी नही कहा जा सकता है लेकिन लोग इतने परेशान है कि अगर बिहार को असर वहॉ भी पहुंच जाये तो कोई बडी बात ना मानी जाये ।

एक सवाल के जबाव मे उन्होने कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र है जिन्होंने कभी तिरंगा फहराया नही आज वे तिरंगा यात्रा निकाल रहे है । जब भी इनको सद्बुधि आए ठीक ही है। भाजपा का तिरंगा अभियान 13 से 15 चलेगा जबकि सपा का नौ अगस्त से शुरू हो चुका है।

प्रो. यादव ने कहा है कि हर बूथ पर पार्टी के सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे। इसके लिए पार्टी मजबूती से अपनी भूमिका अदा करने में जुटी हुई है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा के सभी संगठनो को भंग कर दिया था । जिसके बाद समाजवादी पार्टी यूपी में नए सिरे से सदस्यता अभियान चलाकर सक्रिय सदस्य बना रहे है। साथ ही सदस्यता अभियान में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर पद पर समायोजित किया जायेगा। जिसके के लिए सपा कार्यकर्ता पूरी लगन के साथ सदस्यता अभियान चला रहे है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image