Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए पूरी कांग्रेस है एकजुट : बिश्नोई

भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए पूरी कांग्रेस है एकजुट : बिश्नोई

हिसार, 08 सितंबर (वार्ता) केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिये पूरी कांग्रेस एकजुट है ।

श्री बिश्नोई आज पनिहार चक चौक पर आयोजित नलवा जन समर्थन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में जनता को भ्रमित करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और हर पैंतरे अपनाकर लोगों को यह दर्शाने की कोशिश कि मानो कांग्रेस ने तो देश के लिए कुछ किया ही नहीं। छद्म राष्ट्रवाद की ऐसी झूठी लहर सोशल मीडिया के माध्यम से चलाई, जिसमें देश का युवा वर्ग बह गया और हमें बहुत ज्यादा नुकसान पिछले लोकसभा चुनाव में हो गया।

उन्होंने कहा कि यह नुकसान सिर्फ हमें नहीं, बल्कि नलवा सहित पूरे हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता को हुआ, क्योंकि आज एक ऐसा व्यक्ति आप लोगों ने संसद में भेज दिया, जिसकी शक्ल तक आप लोग अच्छी तरह से नहीं जानते। अपने क्षेत्र, अपने इलाके का भला अपना आदमी ही कर सकता है और आपको अपने बच्चों को समझाना होगा कि आपके इस इलाके में जहां पहले धूल उड़ा करती थी, इस क्षेत्र में हरियाली लाने के लिए चौ. भजनलाल ने नहरों का जाल बिछाया और गावों में पीने के पानी के लिए डिग्गियों का निर्माण कराया। आज आप लोग पीने के पानी के लिए भी तरस रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आपके इलाके में आए। आपकी समस्या सुनणा तो दूर रथ से उतरकर आपके बीच तक नहीं आए। ऐसे ही आदमपुर हलके के बुड़ाक के ग्रामीण धरने पर बैठे हैं पानी के लिए उनकी भी मांग नहीं सुनी। नलवा हलके के किसान पिछले चार सालों से लगातार सिंचाई पानी के लिए आंदोलनरत रहे हैं। मैं भी धरने पर आया, रेनुका भी धरने पर आई आपकी मांग सुनी और विधानसभा में आपकी आवाज उठाई।

श्री बिश्नोई ने रैली में आए लोगों से आहवान किया कि वे कांग्रेस पार्टी का साथ दें। कार्यकर्ताओं की आस्था अलग-अलग नेताओं में हो सकती है, नेताओं के विचार भी अलग हो सकते हैं, लेकिन भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुट है। भाजपा के नेता विकास की बात करतें है, जबकि सच्चाई ये है कि भाजपा ने हरियाणा को कर्ज के बोझ तले दबा दिया है। मौजूदा समय में कर्ज बढ़कर एक लाख 61 हजार हजार करोड़ रूपए हो गया है। हरियाणा में प्रति व्यक्ति 60 हजार रूपए का कर्ज है। भाजपा ने प्रदेश को कर्ज में डुबोने का काम किया है। राज्य में पिछले चार साल में कर्ज बढ़कर दोगुना हो गया है। भाजपा सरकार में अपराध ,हत्या और दुष्कर्म मामलों में हरियाणा नंबर वन है।

सं शर्मा

वार्ता

image