Tuesday, Jul 23 2024 | Time 16:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिकाऊ पूर्व विधायकों की खुल रही पूरी कुंडली: सुक्खू

बिकाऊ पूर्व विधायकों की खुल रही पूरी कुंडली: सुक्खू

बिलासपुर, 19 मई (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि जिन पूर्व विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपना ईमान बेचा है, उनकी पूरी कुंडली खुल रही है।

श्री सुक्खू ने कहा कि जनता जान चुकी है कि बिकाऊ विधायक एक महीना हिमाचल की सीमा के अंदर क्यों नहीं आए। वे सरकार गिराने की साजिश रचने में लगे थे और परिवार को भी मुंह दिखाने काबिल नहीं थे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने ‘धनबल’ का प्रयोग करने के बाद जो नया काला कोट शपथ लेने के लिए सिलाया था, वह दर्जी के पास ही पड़ा रहेगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्यसभा के चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों ने पार्टी से विद्रोह करते हुए भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट किया था। इसके कारण ना केवल कांग्रेस उम्मीदवार की हार हो गयी बल्कि भाजपा उम्मीदवार चुनाव जीत गये थे। तीन निर्दलीय विधायकों ने भी पाला बदलते हुए भाजपा के पक्ष में वोट डाले थे।

श्री सुक्खू ने कहा कि आम परिवार का व्यक्ति जब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचता है, तब वह हथियार नहीं डालता योद्धा की तरह लड़ता है। पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर दिन में सपने देखना छोड़ दें, वर्तमान कांग्रेस सरकार भगवान के आशीर्वाद से पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर के जगातखाना में रविवार को लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि आजाद विधायक भी इतने पैसे में बिके कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्हें भाजपा व नेता प्रतिपक्ष ठाकुर ने खरीदा है। श्री ठाकुर फ़्लॉप डायरेक्टर हैं, उनकी दो फिल्में रिवाज बदलेगा व ऑपरेशन लोटस फ्लॉप हो चुकी हैं, तीसरी फिल्म कंगना मंडी के अंगना भी फ्लॉप होगी। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 26 साल से भाजपा सांसद चुनकर जा रहे हैं, लेकिन संसदीय क्षेत्र में कोई बड़ी योजना नहीं ला पाए। भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह लाइन की 50 प्रतिशत लागत 1250 करोड़ रुपये प्रदेश सरकार दे रही है, जमीन भी हमने दी है।

उन्होंने कहा कि 15 महीने पहले जनता के आशीर्वाद से हमारी सरकार बनी। उसके कुछ दिन बाद अडानी ने एससीसी व अंबुजा सीमेंट प्लांट बंद कर दिए। उनसे जब बातचीत हुई तो मैंने अडानी समूह को साफ कर दिया कि हिमाचल प्रदेश के हितों से समझौता नहीं किया जाएगा। संपदा हमारी है व धनवान और लोग होते जा रहे हैं, यह नहीं चलेगा। हमारे ट्रक ऑपरेटर भाइयों की किराये की दरें बढ़नी ही हैं, प्रदेश सरकार के कड़े रुख के आगे अडानी समूह को झुकना पड़ा। बीबीएमबी का पानी हमारा और लोगों को डैम का पानी उठाने के लिए भी एनओसी लेनी पड़ती थी, हमने जनता के दर्द को समझते हुए एनओसी की प्रक्रिया को खत्म करवाया। इस मुद्दे को ठाकुर रामलाल, बंबर ठाकुर व राजेश धर्माणी ने मेरे समक्ष उठाया था। अब बीबीएमबी के पानी का इस क्षेत्र के लोग बेरोकटोक लाभ उठा सकते हैं।

श्री सुक्खू ने कहा कि हमने 1.36 लाख कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन देकर सामाजिक सुरक्षा दी है। केंद्र सरकार ने आर्थिक प्रतिबंध लगाए, लेकिन हमारे कदम डगमगाए नहीं। वहीं राजस्थान में बनी भाजपा की सरकार ने सत्ता में आते ही कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बंद कर दी। सरकार आगे बढ़ ही रही थी कि इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदी प्राकृतिक आपदा के रूप में हमारे सामने आ गई। 551 लोगों की जान चली गई, 22 हजार परिवार बेघर हो गए, लेकिन केंद्र सरकार ने फूटी कौड़ी की मदद हिमाचल प्रदेश की नहीं की। प्रधानमंत्री व गृह मंत्री समेत अनेक केंद्रीय नेताओं से मिलकर विशेष राहत पैकेज की गुहार लगाई, मगर उनके कान पर जूं तक नहीं रेंगी। भाजपा नेताओं को आपदा प्रभावितों पर बिल्कुल दया नहीं आई, वे राजनीति करते रहे। पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर, भाजपा नेता व सांसद अनुराग ठाकुर इतनी हिम्मत नहीं जुटा पाए कि प्रधानमंत्री व गृह मंत्री से प्रदेश को विशेष पैकेज देने का आग्रह करते। हमारी सरकार ने 4500 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज देकर सभी आपदा प्रभावितों को दोबारा बसाया, आपदा राहत नियम बदलकर डेढ़ लाख रुपये की जगह सात लाख रुपये पक्का मकान बनाने के लिए दिए। यह कांग्रेस सरकार की जनता के प्रति प्रतिबद्धता है।

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर, लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, पूर्व विधायक बंबर ठाकुर, बाबू राम गौतम, प्रदेश कांग्रेस महासचिव विकास ठाकुर, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अंजना धीमान, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अमरजीत बंगा, लोकसभा क्षेत्र के मुख्य प्रवक्ता सन्दीप सांख्यान, जिला समन्वयक विद्यासागर व कमलेंद्र कश्यप इत्यादि उपस्थित थे।

सं.संजय

वार्ता

More News
कंग ने बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की

कंग ने बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की

22 Jul 2024 | 11:19 PM

चंडीगढ़ /नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) पंजाब के आनंदपुर साहिब से आम आदमी पार्टी (आप) सांसद मलविंदर सिंह कंग ने संसद में पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत रत्न की मांग की है।

see more..
कानपुर सिख नरसंहार मामला, उप्र सरकार को न्यायालय का निर्देश स्वागतेय: एसजीपीसी

कानपुर सिख नरसंहार मामला, उप्र सरकार को न्यायालय का निर्देश स्वागतेय: एसजीपीसी

22 Jul 2024 | 11:17 PM

अमृतसर, 22 जुलाई (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने 1984 के कानपुर सिख नरसंहार मामले में सोमवार को उच्चतम न्यायालय द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को दिये गये निर्देशों का स्वागत किया।

see more..
image