Friday, Apr 19 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना वैक्सीन की पहली खेप राजस्थान पहुंची

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप राजस्थान पहुंची

जयपुर 13 जनवरी (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए सोलह जनवरी से लगाई जाने वाली वैक्सीन की पहली खेप आज राजस्थान पहुंची।

चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार वैक्सीन की पहली खेप पूर्वाह्न ग्यारह बजे जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंची जहां से उसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीधे आदर्श नगर स्थित स्टेट ड्रग स्टोर सेंटर लाया गया। वैक्सीन के स्टोर पर पहुंचने पर विधिवत पूजा अर्चना कर एवं ढोल नगारे बजाकर उसका स्वागत किया गया। भारत बायोटेक कंपनी की बनाई कोवैक्सीन की यह पहली खेप में बीस हजार वैक्सीन हैं। पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट से कोविशील्ड की चार लाख 43 हजार से अधिक डोज शाम तक जयपुर पहुंचने की संभावना हैं।

प्रदेश में शुरुआत में कोरोना वैक्सीन की 6 लाख 3 हजार 500 डोज पहुंचने की योजना हैं। इसमें 5.43 लाख सीरम इंस्टीट्यूट की जबकि 60 हजार डोज भारत बायोटेक कंपनी की हैं।

सूत्रों ने बताया कि वैक्सीन प्रदेश के सातों संभागों के लिए जयपुर और उदयपुर में पहुंचेगी और जयपुर से जयपुर सहित छह संभागों में वैक्सीन पहुंचाई जायेगी जबकि उदयपुर संभाग में उदयपुर से ही वैक्सीन की आपूर्ति की जायेगी। वैक्सीन को लेकर प्रदेश में पूरी तैयारी कर ली गई हैं और इसके लिए चिकित्सा विभाग ने पूर्वाभ्यास भी किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सोलह जनवरी को पहले चरण में करीब साढ़े चार लाख हैल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जायेगी।

जोरा

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image