Tuesday, Feb 18 2020 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में धमाके से सात की मौत, 21 घायल
  • प्रतिबंध बढ़ाने के ईयू के फैसले से निराश : विदेश मंत्रालय
  • विजयन ने वन विभाग के तीन कर्मचारियों की मौत पर दुख व्यक्त किया
  • नाइजर में भगदड़ में 22 लोगों की मौत
  • कैमरुन में धमाके में पांच नागरिकों की मौत
  • स्कार्पियो के पलटने से चार लोगों की मौत ,तीन घायल
  • स्कार्पियो के पलटने से चार लोगों की मौत ,तीन घायल
  • मोजाम्बिक के पूर्व प्रधानमंत्री मारियो माचुंगो का निधन
खेल


जेके टायर नेशनल रैली के 22वें संस्करण का पहला राउंड शनिवार से

जेके टायर नेशनल रैली के 22वें संस्करण का पहला राउंड शनिवार से

कोयम्बटूर, 26 जुलाई (वार्ता) जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रैली चैमिप्यनशिप 2019 (जेकेएनआरसी) के 22वें संस्करण का पहला राउंड इस सप्ताहांत आयोजित होगा। शनिवार को इसकी शुरुआत होगी और रविवार को इसका समापन होगा। इस साल इस चैम्पियनशिप में देश के कई युवा चालक हिस्सा ले रहे हैं और इस साल नए प्रतिभाशाली चालकों को खोजने का लक्ष्य रखा गया है।

चैम्पियनशिप के 22वें संस्करण को नए सिरे से तैयार किया गया है। इसमें इंडियन फार्मूला एलजीबी-4 और एलजीबी नोवाइस कप को प्रमुख आकर्षण के तौर पर स्थापित किया गया है। इसी तरह सुजुकी जिक्सर कप 2-व्हीलर कटेगरी में चालकों का श्रेष्ठ सामने लेकर आएगी।

जेके टायर मोटरस्पोर्ट के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “जेकेएनआरसी बीते कुछ सालों से हिट रहा है। इसके माध्यम से कई चालक सामने आए। हालांकि मैंने महसूस किया है कि हमारे अधिकांश चालक अब इंटरनेशनल रेसों में अधिक रूचि लेने लगे हैं और इससे घरेलू आयोजन में एक खालीपन आ गया है। इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है कि फार्मूला एलजीबी-4 कटेगरी में अब अधिक से अधिक युवा चालकों को मौका देंगे।”

कोल्हापुर के चित्तेश मण्डोडी (एवलांच रेसिंग), चेन्नई के रघुल रंगास्वामी (एमस्पोर्ट) और संदीप कुमार (डार्क डैन रेसिंग) इस साल एलजीबी 4 कटेगरी में शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। राउंड-1 का एक और आकर्षण सभी कटेगरी में पैन इंडिया प्रतिनिधित्व है। रुकी कटेगरी में खासतौर पर पूरे भारत से चालक हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा आलगर्ल्स टीम भी आकर्षण का केंद्र होगी। इसमें मुम्बई की ओजस्वी मेहता एक प्रमुख नाम हैं।

जेकेएनआरसी के पहले तीन राउंड कोयम्बटूर में आयोजित होंगे और फिर चौथा तथा पांचवां राउंड ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में आयोजित होगा। अंतिम राउंड के दौरान जेके टायर भारतीय रेसिंग के लिए अपना ग्रैंड विजन प्रस्तुत करेगा और साथ ही साथ इंटरनेशनल फार्मूला कार का नया लेवल भी पेश करेगा। इससे भारत में रेसिंग का पूरा परिदृश्य बदल जाएगा और भारत के उभरते हुए युवा चालकों को एक बेहतरीन स्टेज मिलेगा।

2-व्हीलर कटेगरी में 600 तथा 1000 सीरी सुपर बाइक्स में भी बड़ा बदलाव आएगा क्योंकि कुछ वैश्विक बाइक निर्माता कम्पनियों के ग्रिड पर आने की उम्मीद है। इससे जेकेएनआरसी के 22वें संस्करण में नया रोमांच आएगा।

 

More News

एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम

17 Feb 2020 | 10:03 PM

नयी दिल्ली 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की चयन समिति ने जापान के नोमी में 25 मार्च को होने वाली एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैंपियनशिप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है।

see more..
राहुल दूसरे स्थान पर मजबूत, विराट 10वें पर फिसले

राहुल दूसरे स्थान पर मजबूत, विराट 10वें पर फिसले

17 Feb 2020 | 10:03 PM

दुबई 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 10वें स्थान पर फिसल गए है जबकि लोकेश राहुल ने दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

see more..
रबादा और डू प्लेसिस की टी-20 में वापसी

रबादा और डू प्लेसिस की टी-20 में वापसी

17 Feb 2020 | 7:43 PM

केपटाउन 17 फरवरी (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका की टी-20 और टेस्ट टीमों से कप्तानी छोड़ने वाले अनुभवी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा की टी-20 टीम में वापसी हुयी है।

see more..
डीएसजेए को हराकर वाधवा स्पोर्ट्स ने जीती वार्षिक फ्रेंडशिप ट्रॉफी

डीएसजेए को हराकर वाधवा स्पोर्ट्स ने जीती वार्षिक फ्रेंडशिप ट्रॉफी

17 Feb 2020 | 7:28 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) वाधवा स्पोर्ट्स ने दिल्ली के रामजस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए वार्षिक वाधवा स्पोर्ट्स फ्रेंडशिप कप मुकाबले में दिल्ली स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन (डीएसजेए) को सोमवार को 5 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

see more..
बोल्ट की टेस्ट सीरीज में वापसी

बोल्ट की टेस्ट सीरीज में वापसी

17 Feb 2020 | 7:19 PM

वेलिंगटन 17 फरवरी (वार्ता) तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भारत के खिलाफ 21 फरवरी से यहां शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है।

see more..
image