Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
खेल


जेके टायर नेशनल रैली के 22वें संस्करण का पहला राउंड शनिवार से

जेके टायर नेशनल रैली के 22वें संस्करण का पहला राउंड शनिवार से

कोयम्बटूर, 26 जुलाई (वार्ता) जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रैली चैमिप्यनशिप 2019 (जेकेएनआरसी) के 22वें संस्करण का पहला राउंड इस सप्ताहांत आयोजित होगा। शनिवार को इसकी शुरुआत होगी और रविवार को इसका समापन होगा। इस साल इस चैम्पियनशिप में देश के कई युवा चालक हिस्सा ले रहे हैं और इस साल नए प्रतिभाशाली चालकों को खोजने का लक्ष्य रखा गया है।

चैम्पियनशिप के 22वें संस्करण को नए सिरे से तैयार किया गया है। इसमें इंडियन फार्मूला एलजीबी-4 और एलजीबी नोवाइस कप को प्रमुख आकर्षण के तौर पर स्थापित किया गया है। इसी तरह सुजुकी जिक्सर कप 2-व्हीलर कटेगरी में चालकों का श्रेष्ठ सामने लेकर आएगी।

जेके टायर मोटरस्पोर्ट के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “जेकेएनआरसी बीते कुछ सालों से हिट रहा है। इसके माध्यम से कई चालक सामने आए। हालांकि मैंने महसूस किया है कि हमारे अधिकांश चालक अब इंटरनेशनल रेसों में अधिक रूचि लेने लगे हैं और इससे घरेलू आयोजन में एक खालीपन आ गया है। इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है कि फार्मूला एलजीबी-4 कटेगरी में अब अधिक से अधिक युवा चालकों को मौका देंगे।”

कोल्हापुर के चित्तेश मण्डोडी (एवलांच रेसिंग), चेन्नई के रघुल रंगास्वामी (एमस्पोर्ट) और संदीप कुमार (डार्क डैन रेसिंग) इस साल एलजीबी 4 कटेगरी में शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। राउंड-1 का एक और आकर्षण सभी कटेगरी में पैन इंडिया प्रतिनिधित्व है। रुकी कटेगरी में खासतौर पर पूरे भारत से चालक हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा आलगर्ल्स टीम भी आकर्षण का केंद्र होगी। इसमें मुम्बई की ओजस्वी मेहता एक प्रमुख नाम हैं।

जेकेएनआरसी के पहले तीन राउंड कोयम्बटूर में आयोजित होंगे और फिर चौथा तथा पांचवां राउंड ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में आयोजित होगा। अंतिम राउंड के दौरान जेके टायर भारतीय रेसिंग के लिए अपना ग्रैंड विजन प्रस्तुत करेगा और साथ ही साथ इंटरनेशनल फार्मूला कार का नया लेवल भी पेश करेगा। इससे भारत में रेसिंग का पूरा परिदृश्य बदल जाएगा और भारत के उभरते हुए युवा चालकों को एक बेहतरीन स्टेज मिलेगा।

2-व्हीलर कटेगरी में 600 तथा 1000 सीरी सुपर बाइक्स में भी बड़ा बदलाव आएगा क्योंकि कुछ वैश्विक बाइक निर्माता कम्पनियों के ग्रिड पर आने की उम्मीद है। इससे जेकेएनआरसी के 22वें संस्करण में नया रोमांच आएगा।

 

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image