Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सबका साथ सबका विकास का पहला कदम सवर्ण आरक्षण : गिरिराज

सबका साथ सबका विकास का पहला कदम सवर्ण आरक्षण : गिरिराज

नवादा, 09 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज कहा कि आर्थिक आधार पर दस फीसदी आरक्षण का फैसला ‘सबका साथ सबका विकास’ का पहला कदम है।

श्री सिंह ने यहां नवादा परिसदन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं। अनुसूचित जाति एवं जनजाति (एससी-एसटी) के लिए अध्यादेश, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आयोग का गठन करने के बाद आर्थिक आधार पर गरीब सवर्णों के लिए दस फीसदी का आरक्षण उसी कड़ी का हिस्सा है। कांग्रेस इस पर राजनीति साधती रही जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने इसके लिए ठोस कदम उठाया है।

केंद्रीय मंत्री ने अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मंदिर को लेकर न्यायधीशों की खंडपीठ का गठन कर दिया गया है। उमीद है कि प्रतिदिन सुनवाई होकर जल्द ही निर्णय हो जाएगा। निर्णय प्रभु श्रीराम के पक्ष में आएगा। मंदिर निर्माण के लिए किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्रभु श्रीराम खुद ही मंदिर का निर्माण करा लेंगे। जिस तरह से देश के सौ करोड़ हिन्दू सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर नजर रखे हुए हैं। उनके मनोभाव की तरह यह रोज सुनवाई होगी। चुनाव घोषणा के पहले पूरी हो जाएगी।

सं.सतीश

वार्ता

image