Friday, Mar 29 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चंबल अटल प्रोग्रेस-वे बनने से क्षेत्र के विकास के द्वार खुलेंगे: शिवराज

चंबल अटल प्रोग्रेस-वे बनने से क्षेत्र के विकास के द्वार खुलेंगे: शिवराज

मुरैना, 10 सितंबर (वार्ता ) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि चंबल अटल प्रोग्रेस-वे बनने से इस क्षेत्र का विकास तेजी से होगा और बड़ी संख्या में उद्योग धंधे खुलेंगे, जिससे क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेेगा। इससे क्षेत्र का चहुमुखी विकास होगा और कृषि, उद्योग, शिक्षा एवं पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

श्री चौहान आज जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रतीरामपुरा में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 88 करोड़ से अधिक की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। समारोह में केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ऐदल सिंह कंषाना, कृषि राज्यमंत्री गिर्राज डण्डोतिया सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी जितनी गर्मी पड़ रही है, उससे अधिक गर्मी मुरैना एवं भिण्ड जिलों के युवाओं के खून में होती है। चंबल क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करतेे हैं। वे लड़ाई के समय दुश्मन की छाती छलनी कर देते हैं। इसलिए हमारे देश की तरफ कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता है। यदि किसी ने गलत हिमाकत की तो उसका सेना ने मुंहतोड़ जबाव दिया है।

उन्होंने कहा कि चंबल की माटी में जन्में मुरैना जिले के ग्राम बरबाई निवासी शहीद पंडित रामप्रसाद बिस्मिल ने स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में अंग्रेजों को सबक सिखाया था।

श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों में भर्ती होगी। सरकार ने निर्णय लिया है कि अब नौकरी में मध्यप्रदेश के ही युवाओं की भर्ती की जायेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया था, इन्हीं योजनाओं को वर्तमान सरकार ने पुनः शुरू किया है, जिसमें संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना एवं अन्य योजनायें शामिल हैं।

सं बघेल

जारी वार्ता

image