Friday, Apr 26 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
India


तब्लीगी मर्कज में लोगों का इकठ्ठा होना निन्दनीय: अकील

तब्लीगी मर्कज में लोगों का इकठ्ठा होना निन्दनीय: अकील

नयी दिल्ली, 31 मार्च (वार्ता) उर्दू परिषद के निदेशक डॉ शेख अकील अहमद ने तब्लीग़ी मर्कज़ बस्ती हज़रत निज़ामुद्दीन में हज़ारों व्यक्तियों की भीड़ होने तथा इनमें से कई लोगों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमण की पॉज़िटिव रिपोर्ट पाये जाने पर अफ़सोस जताया है और कहा है कि इस तरह लोगों का इकट्ठा होना निंदनीय है।
डाॅ अहमद ने अाज यहां कहा कि मौजूदा विषम परिस्थिति में किसी भी तरह की लापरवाही से बचना चाहिए और भीड़ से सख़्ती से परहेज़ करना चाहिए। उन्होंने तब्लीग़ी जमात के ज़िम्मेदारों की निंदा करते हुए कहा कि जब दिसंबर के महीने से ही कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की ख़बरें चल रही हैं और दुनिया भर के देशों में एहतियाती क़दम उठाए जा रहे हैं तो ऐसे में जमात के ज़िम्मेदारों को इजतिमा करने और दुनिया के विभिन्न देशों से लोगों को यहां बुलाये जाने की क्या मजबूरी की थी? उनकी वजह से अब हज़ारों लोगों की जान ख़तरे में पड़ गयी है।
डाॅ. अहमद ने कहा,“ कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर सऊदी अरब, क़तर, उम्मान, मिस्र तथा अन्य मुस्लिम देशों में मस्जिदें बंद कर दी गई हैं और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने के साथ ही लोगों को घरों में नमाज़ अदा करने के लिए कहा गया है। दूसरी तरफ हमारे मुल्क में मज़हबी शख़्सियात और उलमा ने इस सिलसिले में लापरवाही बरती, जिसकी वजह से लोगों की जाने ख़तरे में पड़ सकती है।”
उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के ख़तरों से जूझ रही है। लाखों लोग इससे पीड़ित हुए हैं और हज़ारों लोगों की जानें जा चुकी हैं। ऐसे में विशेष तौर पर मज़हबी इदारों और मज़हबी शख़्सियत की ज़्यादा ज़िम्मेदारी बनती है कि वो लोगों में जागरुकता पैदा करें और जब तक कि हालात क़ाबू में नहीं आजाते किसी भी किस्म के इजतिमा से गुरेज़ करें।
उन्होंने कहा है कि सरकार इस वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे में हम सबकी ज़िम्मेदारी है कि इसमें सरकार का सहयोग करें और कोई ऐसा कदम न उठाएं,जो इन्सान और देश को नुकसान पहुंचाने का कारण बने। उन्होंने कहा, “ सरकार ने लोगों और देश की सुरक्षा के लिए 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है और हम सभी नागरिकों की ज़िम्मेदारी है कि इस लॉकडाउन पर अमल करते हुए अपने घरों में रहें और साफ-सफाई विशेष ध्यान रखें।” उन्होंने लॉकडाउन पर अमल करने में लापरवाही बरतने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
टंडन/अाजाद.श्रवण
वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image