Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी द्वारा दी गई 22 परियोजनाओं की सौगात से प्रदेश के विकास को मिलेगी गति: शर्मा

मोदी द्वारा दी गई 22 परियोजनाओं की सौगात से प्रदेश के विकास को मिलेगी गति: शर्मा

भोपाल, 11 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज का दिन विकास की दृष्टि से मध्यप्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज झाबुआ पधारकर 7550 करोड़ रूपए की 22 विकास परियोजनाओं के माध्यम से जनता को विकास की कई सौगात दी है।

श्री शर्मा ने इन सौगातों के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार जताया और कहा कि मध्यप्रदेश में विकास की ये विभिन्न परियोजनाएं प्रधानमंत्री श्री मोदी की गारंटी पूरी होने की गारंटी का उदाहरण हैं। प्रधानमंत्री ने क्रांतिसूर्य टंट्या भील के नाम से विश्वविद्यालय स्थापित कर उन्हें गौरव और सम्मान देने का कार्य किया है। परियोजनाओं के भूमिपूजन-लोकार्पण से प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने खरगौन में 170 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। झाबुआ में सीएम राइज स्कूल का शिलान्यास करने के साथ स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख पत्रक वितरित किये। इसके साथ ‘प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना’ के अंतर्गत 559 गांवों के लिए 55.9 करोड़ रुपये जारी किये। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने विशेष पिछड़ी जनजातियों की लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान योजना की मासिक किस्त का वितरण किया।

उन्होंने पेयजल की तलवाड़ा परियोजना के साथ अटल कायाकल्प और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) 2.0 के तहत 14 शहरी जलापूर्ति योजनाओं के साथ झाबुआ की 50 ग्राम पंचायतों के लिए नल जल योजना राष्ट्र को समर्पित करने के साथ रतलाम रेलवे स्टेशन और मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने कई रेल और सडक परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज रेल, सड़क, पेयजल, सीएम राइज स्कूल, सिंचाई परियोजनाओं एवं विभिन्न विद्युत उपकेन्द्रों के शिलान्यास और लोकार्पण से न सिर्फ मध्यप्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर भी सृजित होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का झाबुआ आना हमारे पूरे देश के जनजातीय भाई बहनों एवं गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्यप्रदेश के दूरस्थ क्षेत्र से आए सभी भाई बहनों का सौभाग्य हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकसित भारत के नवनिर्माण के संकल्प के साथ गरीब कल्याण, देश के सर्वांगीण विकास एवं हमारी पुरातन संस्कृति के अभ्युदय हेतु ऐतिहासिक कदम उठाये जा रहे हैं, जिसका परिणाम है कि भारत हर क्षेत्र में सशक्त व समृद्ध हो रहा है।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा क्रांतिसूर्य टंट्या मामा की स्मृति में विश्वविद्यालय की घोषणा से खरगौन और झाबुआ समेत आस-पास के जिलों के युवाओं को स्थानीय स्तर पर बेहतर उच्च शिक्षा सुलभ होगी।

बघेल

वार्ता

image