Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सरकार और सम्राट ने सभाध्यक्ष से मांगी माफी, घंटों ठप रहने के बाद सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई

सरकार और सम्राट ने सभाध्यक्ष से मांगी माफी, घंटों ठप रहने के बाद सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई

पटना 17 मार्च (वार्ता) बिहार विधानसभा में आज पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के तीखे शब्दों से आहत सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सरकार तथा श्री चौधरी के माफी मांगने पर मान गए और उसके बाद ही घंटों ठप रही सभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हो पाई ।

विधानसभा में भोजनावकाश से पूर्व श्री चौधरी के तीखे शब्दों से क्षुब्ध होकर पूर्वाह्न 11 बजकर 29 मिनट पर सभा की कार्यवाही 12 बजे दिन तक के लिए स्थगित करने के बाद सभाध्यक्ष श्री सिन्हा दोबारा कार्यवाही शुरू होने के बाद भी सदन में नहीं आए और पीठासीन सभापति नरेंद्र नारायण यादव ने एक मिनट के अंदर ही सभा की कार्यवाही स्थगित कर दी । उन्होंने इस दौरान सदन को बताया कि शून्यकाल की सभी सूचनाएं शून्यकाल समिति को भेज दी जाएंगी और ध्यानाकर्षण की सूचनाएं अगली तिथि को ली जाएंगी । इसके बाद उन्होंने सभा की कार्यवाही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी ।

सभा की कार्यवाही दोबारा दो बजे शुरू होनी थी लेकिन सभा अध्यक्ष श्री सिन्हा दो बजकर सात मिनट पर सदन में आए, जिसके बाद सभा की कार्यवाही शुरू हुई । कार्यवाही शुरू होते ही भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा-माले) के महबूब आलम ने कहा कि प्रश्नकाल के दौरान सभाध्यक्ष का अपमान हुआ है । उनका अपमान सदन का अपमान है । यह कोई व्यक्तिगत मामला नहीं है । इस घटना से सदन की मर्यादा का हनन हुआ है । इस अप्रत्याशित घटना को सरकार संज्ञान में ले और मंत्री को बर्खास्त करे । कांग्रेस के शकील अहमद खान ने भी इसका समर्थन किया और कहा कि सरकार इस बारे में अपनी राय बताए।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image