Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर कांड के दोषियों को सरकार ने कराया फरार : अखिलेश

गोरखपुर कांड के दोषियों को सरकार ने कराया फरार : अखिलेश

लखनऊ 01 अक्टूबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर के प्रापर्टी डीलर की हत्या में शामिल पुलिसकर्मी फरार नहीं हुये है बल्कि सरकार ने उन्हे फरार करवाया है।

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गोरखपुर पुलिस द्वारा व्यवसायी की हुई हत्या जैसी घटना देश-दुनिया में नहीं हुई। आप होटल के कमरे में घर में सो रहे हों, पुलिस आएगी दरवाजा खोलेगी, कमरे में घुसकर इतना मारेगी की जान चली जाएगी। इस घटना से लोगों में बहुत नाराजगी और गुस्सा है। लखनऊ, झांसी में भी ऐसी पुलिस बर्बरता देखी गई।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार झूठ बोल रही है। जो भाषा भाजपा की है वही भाषा अधिकारी बोल रहे हैं। भाजपा के दबाव में अधिकारी झूठ बोल रहे है। श्री यादव ने कहा हत्या के दोषी फरार नहीं है, उन्हें सरकार ने फरार किया है। जब सरकार उनसे गलत काम कराएगी तो कैसे उनके खिलाफ कार्यवाही करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनावों में पुलिस ने विपक्षी प्रत्याशियों के पर्चे छीने। इसी तरह से यूपी में एक एसपी फरार है। दमदार सरकार का दावा करने वाले और बुलडोजर लेकर चलने वाले कहां है। फरार अधिकारियों के घरों पर बुलडोजर क्यों नहीं चलाते।

उन्होने कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा के अलावा कुछ नहीं दिया हैं आने वाले समय में सब साथी मिलकर सपा सरकार बनाएंगे। हम भरोसा दिलाते हैं कि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के बनाएं संविधान और डाॅ0 राममनोहर लोहिया के रास्ते पर चलकर समाज और देश को खुशहाली के रास्ते पर ले जाने का काम करेंगे।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में मंहगाई, भ्रष्टाचार बहुत बढ़ गया है। अन्याय अत्याचार हो रहा है। भाजपा जिस रास्ते पर चल रही है उसमें न किसान का भला है, न नौजवान और व्यापारियों का। न महंगाई कम होगी और न रोजगार मिलेगा। भाजपा सबसे झूठी पार्टी है। देश में इससे ज्यादा झूठ कोई नहीं बोल सकता है। समाजवादी पार्टी ही भाजपा को सत्ता से हटाएगी। चुनाव में जनता भाजपा का सफाया कर देगी। किसान, गरीब-नौजवान, पिछड़े-दलित भाजपा सरकार हटाने को तैयार हैं।

उन्होने कहा कि भाजपा ने यूपी को बर्बाद कर दिया है। किसानों, गरीबों को अपमानित किया जा रहा है। भाजपा सरकार में जिस पुलिस पर लोगों की सुरक्षा का दायित्व है वहीं अन्याय अत्याचार वसूली और हत्या कर रही है। भाजपा लोगों के एक-एक अधिकार छीनने का काम कर रही है। यह देश बचाने का चुनाव है। संविधान बचाने की लड़ाई है। श्री यादव ने गोंडवाना समाज को भरोसा दिया कि समाजवादी सरकार में जमीन, जल, जंगल की समस्या का समाधान करेंगे। किसानों, नौजवानों के हित की तमाम योजनाओं को चुनाव घोषणा पत्र में स्थान मिलेगा। बिजली सस्ती होगी। आदिवासी और जनजाति समाज के हित में योजनाएं लागू करेंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image