Monday, Feb 18 2019 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
खेल Share

दिल्ली में शुरू हुआ जूनियर बैडमिंटन का महाकुंभ

दिल्ली में शुरू हुआ जूनियर बैडमिंटन का महाकुंभ

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) बैडमिंटन से जुड़ी नई प्रतिभाओं की पहचान करने के लिए सबसे बड़ी बैडमिंटन

प्रतियोगिता पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का 10 वां और अंतिम चरण मंगलवार से यहां त्यागराज स्टेडियम में शुरू हो गया जिसमें 1119 युवा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

इस साल चैंपियनशिप का सफर चंडीगढ़, बेंगलुरू, कोच्चि, लखनऊ, पुणे, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और गुवाहाटी से होता हुआ दिल्ली आ पहुंचा है जिसका ग्रैंड फिनाले 9 और 10 अगस्त को दिल्ली में ही खेला जाएगा। टूर्नामेंट के पिछले तीन सत्रों के दौरान आठ शहरों ने 8000 से अधिक बच्चों की मेजबानी की थी।

चार आयु वर्गों के तहत आयोजित होने वाले मुकाबलों में लडक़ों और लड़कियों दोनों वर्गों में अंडर-ं9, 11, 13 और 15 आयु वर्ग के मुकाबले होंगे। इस टूर्नामेंट की ख़ास बात यह है कि यह खेल से वंचित रहे बच्चों के प्रशिक्षण का समर्थन करता है और 140 बच्चों को बैडमिंटन में प्रशिक्षण के लिए छात्रवृत्ति से लाभान्वित करता है। यह टूर्नामेंट भारतीय बैडमिंटन संघ से मान्यता प्राप्त है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि दिल्ली केपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमन चोपड़ा ने किया। इस समारोह में दिल्ली केपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन की उपाध्यक्ष रेखा शुक्ला और अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन अम्पायर अपिन्दर सभरवाल भी शामिल हुए।

पीएनबी मेटलाइफ के चीफ मार्केटिंग आॅफिसर निपुण कौशल ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में यह टूर्नामेंट भारतीय बैडमिंटन में काफी महत्वपूर्ण बन गया है और विभिन्न शहरों में टूर्नामेंट को मिली प्रतिक्रियाओं को देखना उत्साहजनक है। आज हमने जो जुनून और प्रतिबद्धता देखी है वह प्रमाण है कि कल ये बच्चे बैडमिंटन के खेल में नई सीमा पार करेंगे और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करेंगे।”

टूर्नामेंट का ग्रैंड फिनाले दिल्ली में होगा और प्रत्येक शहर टूर्नामेंट से प्रत्येक श्रेणी के शीर्ष दो बच्चे राष्ट्रीय खिताब के लिए 9-10 अगस्त को राष्ट्रीय खिताब के लिए उतरेंगे।

 

More News
अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

17 Feb 2019 | 10:24 PM

चेन्नई, 17 फरवरी (वार्ता) चेन्नई स्पार्टंस ने रूपे प्रो वॉलीबाल (पीवीएल) में अहमदाबाद डिफेंडर्स को रविवार को 4-1 (15-6, 13-15, 15-13, 15-11,15-12) से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

17 Feb 2019 | 10:11 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सबकुछ गंवाने के बाद होश में आई दिल्ली डायनामोज टीम ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में स्तरीय खेल दिखाते हुए पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरू एफसी को इस सीजन की तीसरी हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।

 Sharesee more..
भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

17 Feb 2019 | 9:58 PM

मार्सिले 17 फरवरी (वार्ता) जीवन नेदुनचेझियान और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी को वाइल्ड कार्ड के जरिये 668, 485 यूरो वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड के युगल मुकाबले में जगह दी गयी है।

 Sharesee more..
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

17 Feb 2019 | 9:45 PM

बारबाडोस 17 फरवरी (वार्ता) वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 20 फरवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

 Sharesee more..
बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

17 Feb 2019 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) को रविवार को पत्र लिखकर अपील की है कि पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपये की मदद को मंजूरी दी जाए।

 Sharesee more..
image