Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली में शुरू हुआ जूनियर बैडमिंटन का महाकुंभ

दिल्ली में शुरू हुआ जूनियर बैडमिंटन का महाकुंभ

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) बैडमिंटन से जुड़ी नई प्रतिभाओं की पहचान करने के लिए सबसे बड़ी बैडमिंटन

प्रतियोगिता पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का 10 वां और अंतिम चरण मंगलवार से यहां त्यागराज स्टेडियम में शुरू हो गया जिसमें 1119 युवा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

इस साल चैंपियनशिप का सफर चंडीगढ़, बेंगलुरू, कोच्चि, लखनऊ, पुणे, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और गुवाहाटी से होता हुआ दिल्ली आ पहुंचा है जिसका ग्रैंड फिनाले 9 और 10 अगस्त को दिल्ली में ही खेला जाएगा। टूर्नामेंट के पिछले तीन सत्रों के दौरान आठ शहरों ने 8000 से अधिक बच्चों की मेजबानी की थी।

चार आयु वर्गों के तहत आयोजित होने वाले मुकाबलों में लडक़ों और लड़कियों दोनों वर्गों में अंडर-ं9, 11, 13 और 15 आयु वर्ग के मुकाबले होंगे। इस टूर्नामेंट की ख़ास बात यह है कि यह खेल से वंचित रहे बच्चों के प्रशिक्षण का समर्थन करता है और 140 बच्चों को बैडमिंटन में प्रशिक्षण के लिए छात्रवृत्ति से लाभान्वित करता है। यह टूर्नामेंट भारतीय बैडमिंटन संघ से मान्यता प्राप्त है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि दिल्ली केपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमन चोपड़ा ने किया। इस समारोह में दिल्ली केपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन की उपाध्यक्ष रेखा शुक्ला और अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन अम्पायर अपिन्दर सभरवाल भी शामिल हुए।

पीएनबी मेटलाइफ के चीफ मार्केटिंग आॅफिसर निपुण कौशल ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में यह टूर्नामेंट भारतीय बैडमिंटन में काफी महत्वपूर्ण बन गया है और विभिन्न शहरों में टूर्नामेंट को मिली प्रतिक्रियाओं को देखना उत्साहजनक है। आज हमने जो जुनून और प्रतिबद्धता देखी है वह प्रमाण है कि कल ये बच्चे बैडमिंटन के खेल में नई सीमा पार करेंगे और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करेंगे।”

टूर्नामेंट का ग्रैंड फिनाले दिल्ली में होगा और प्रत्येक शहर टूर्नामेंट से प्रत्येक श्रेणी के शीर्ष दो बच्चे राष्ट्रीय खिताब के लिए 9-10 अगस्त को राष्ट्रीय खिताब के लिए उतरेंगे।

 

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

18 Apr 2024 | 6:51 PM

टोक्यो 18 अप्रैल (वार्ता) जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की।

see more..
image