Monday, Jul 22 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा सरकार ने छात्रों की वापसी के किए पुख्ता इंतजाम

हरियाणा सरकार ने छात्रों की वापसी के किए पुख्ता इंतजाम

चंडीगढ़ 09 मई (वार्ता) हरियाणा सरकार ने मणिपुर में हिंसा फैलने के बाद वहां पढ़ाई कर रहे प्रदेश के विद्यार्थियों की सकुशल वापसी के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं जिसके मद्देनजर विद्यार्थियों का सकुशल अपने घर लौटना शुरू हो गया है।

सोमवार देर रात पांच विद्यार्थियों का पहला बैच दिल्ली पहुंचा। इन विद्यार्थियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरते ही सकुशल घर वापसी के लिए हरियाणा सरकार का आभार जताया। विद्यार्थी बोले,“थैंक यू हरियाणा सरकार, सुरक्षित घर पहुँचाने के लिए ।”

मणिपुर से लौटे हरियाणा के विद्यार्थियों के पहले बैच में महेंद्रगढ़ के कमलकांत, जींद की ऋतु, पलवल की शिवानी, सिरसा से नेहा और रोहतक से सागर कुंडू शामिल थे।

दिल्ली हवाई अड्डे पर मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए इन विद्यार्थियों ने कहा कि उन्हें मणिपुर से हरियाणा वापस लाने के समस्त प्रबंध और उनकी हवाई जहाज की टिकट का इंतजाम भी प्रदेश सरकार ने किया है।विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आभार जताया है।

हरियाणा सरकार ने मणिपुर में पढ़ रहे प्रदेश के विद्यार्थियों की सूची भी तैयार कर ली है। अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार 16 विद्यार्थी मणिपुर में विभिन्न संस्थानों में हैं जिनमें से पांच विद्यार्थियों का दल सकुशल प्रदेश वापस पहुंच चुका है और दूसरा दल मंगलवार को वहां से रवाना होगा।

गौरतलब है कि मणिपुर के आदिवासी और बहुसंख्यक मैतेई समुदाय के गत सप्ताह भड़की हिंसा के बाद अब तक 60 लोग मारे गए हैं। इसके बाद हिंसा प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लागू है। हिंसा के कारण हजारों लोग पलायन कर गये हैं।

विजय.संजय

वार्ता

image