Friday, Apr 26 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
भारत


नये भारत का इतिहास गौरवान्वित करने वाला है: मांडविया

नये भारत का इतिहास गौरवान्वित करने वाला है: मांडविया

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कहा कि नये भारत का इतिहास गौरवान्वित करने वाला है और ‘ब्रेविंग ए वायरल स्टॉर्म’ जैसी पुस्तकें इसकी प्रत्यक्ष साक्षी हैं।

श्री मांडविया ने आशीष चंदोरकर और सूरज सुधीर की लिखी पुस्तक ब्रेविंग ए वायरल स्टॉर्म का विमोचन करने के बाद कहा कि दुनिया ने कोविड काल के दौरान भारत का स्वास्थ्य एवं वैक्सिनेशन प्रबंधन बड़े अचरज प्रसंशा के भाव से देखा था। उन्होंने कहा कि भारत में कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान चाक-चौबंद व्यवस्था काे देखकर पूरी दुनिया चकित हुई और इस काम में भारत की सफलता और देश के सामर्थ्य की भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है ।

उन्होंने कहा कि जनवरी 2021 में जब से कोविड वैक्सीनेशन शुरू हुआ तब से इसमें किसी तरह की बाधा नहीं आने दी गयी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर एक दिन में ढाई करोड़ से अधिक कोरोना टीके लगाकर भारत ने अपने सामर्थ्य को दुनिया हतप्रभ कर दिया। डेढ़ लाख वैक्सीन सेंटर खोलना और वहां सभी सुविधाएं सुचारु रूप से पहुंचाना मामूली बात नहीं है।

श्री मांडविया ने कहा कि इस पुस्तक में इन सब तथ्यों और कोविड से जुड़ी तमाम जानकारियों को समाहित किया गया है। यह पुस्तक संग्रहणीय है। इसे पढ़कर नये भारत की नयी ताकत का बखूबी एहसास होता है। इसके लेखक आशीष चंदोरकर और सूरज सुधीर ने बड़ी मेहनत करके इसमें तथ्यों को संकलित किया है। दोनों लेखक बधाई के पात्र हैं।

श्रवण मनोहर

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image