Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार की मंशा रीट भर्ती जल्द से जल्द पूरी हो-डोटासरा

सरकार की मंशा रीट भर्ती जल्द से जल्द पूरी हो-डोटासरा

जयपुर, 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा है कि प्रदेश में अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) भर्ती-2021 जल्द से जल्द पूर्ण हो और इकतीस हजार युवाओं को नौकरी मिले।

श्री डोटासरा ने गुरुवार को चुरु जिला मुख्यालय स्थित पारख बालिका राउमावि में आयोजित नवनिर्मित कमरों के लोकार्पण कार्यक्रम में बोलते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि रीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत पर तत्काल एफआईआर की गई हैं, आरोपियों को निलंबित किया गया और जांच एजेंसियां अपना काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्मिक के गड़बड़ी में दोषी साबित होने पर उसे बर्खास्त किया जाएगा। उन्होंन कहा कि रीट परीक्षा को पारदर्शितापूर्वक संपन्न कराने के लिए राज्य सरकार ने तत्काल किसी प्रकार की गड़बड़ी करने वाले कार्मिकों को तत्काल बर्खास्त करने का फैसला किया। राज्य सरकार ने सभी रोडवेज एवं निजी बसों में अभ्यर्थियों की निःशुल्क यात्रा की व्यवस्था की और राज्य सरकार की अपील पर भामाशाहों, समाजसेवी संस्थाओं एवं लोगों की मदद से परीक्षार्थियों के रहने, खाने, ठहरने की बेहतरीन व्यवस्थाएं हुईं, जिनकी सराहना पूरे प्रदेश में हो रही है।

जोरा

वार्ता

image