Friday, Mar 29 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों का हित हर कीमत पर रहेगा सुरक्षित- भूपेश बघेल

किसानों का हित हर कीमत पर रहेगा सुरक्षित- भूपेश बघेल

रायगढ़, 03 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रदेश सरकार किसानो से किए गए अपने वायदे को हर हाल में पूरा करेगी और किसानों का हित हर कीमत पर सुरक्षित रहेगा।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कल यहाँ मिनी स्टेडियम में जिले को 1146 करोड़ रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी और कहा कि किसानों का हित हर कीमत पर रहेगा सुरक्षित। प्रदेश सरकार उनसे किए अपने वायदो को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय एजेन्सी एफसीआई द्वारा अभी तक चावल लेने की अनुमति नहीं दिये जाने के कारण राज्य में धान खरीदी की गति कुछ प्रभावित हुई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द इसका समाधान निकल आयेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायकों और जनप्रतिनिधियों के अनुरोध पर नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय को गुरू घासीदास के नाम करने सहित छाल एवं सरिया को तहसील बनाने और खरसियां में रेलवे ओव्हरब्रिज बनाने सहित अनेक घोषणाएं की। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा संचालित दो अभिनव योजनओं-माहवारी स्वच्छता के लिए पावना अभियान और आदर्श स्वास्थ्य कार्ड योजना का भी शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में श्री बघेल ने स्व़ नंदकुमार पटेल को याद करते हुए कहा कि किसानों, मजदूरों और वनवासियों की आर्थिक स्थिति में बदलाव के लिए उनके नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा निकाली गई थी। अब स्व़ श्री पटेल की इच्छा के अनुरूप राज्य में किसानों, मजदूरों और वनवासियों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

image