Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुखिया की मौत पर नेक टीम की ओर से राहत सामग्री लेकर पहुंचे न्यायाधीश

मुखिया की मौत पर नेक टीम की ओर से राहत सामग्री लेकर पहुंचे न्यायाधीश

अलवर 19 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर के अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश सुनील गोयल आज शहर में धोबी घट्टा स्थित कच्ची बस्ती में उस परिवार के पास जरूरत का सामान और उपहार लेकर पहुंचे तो उनके चेहरे खिल उठे।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुनील गोयल नेक कमाई टीम की ओर से कार्यक्रम खुशियों वाला रविवार के तहत उपहार लेकर यहां आए। यहां एक परिवार के मुखिया के मौत हो गई जिससे महिला पर मुसीबत आ गई। इसके चारों बच्चे छोटे हैं। इस महिला को सिलाई मशीन, घर का राशन, महिला के कई जोड़ी कपड़े, बच्चों के 10 जोड़ी कपड़े, एज्युकेशन किट तथा चप्पल सहित बहुत सी सामग्री दी गई। यहां समीप रहने वाली 11 छात्राओं को भी कपड़े प्रदान किए गए।

कार्यक्रम संयोजक शशांक झालानी ने इस परिवार के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस महिला को सिलाई का काम आता है जिसे प्रशिक्षण दिलवाकर काम दिलवाया जाएगा। कार्यक्रम में नेक कमाई समूह के मुख्य कोर्डिनेटर अभिषेक तनेजा ने समूह की गतिविधियों के बारे में बताया। कार्यक्रम में मत्स्य विश्वविद्यालय के सहायक कुल सचिव आशुतोष शर्मा ने कहा कि नेक कमाई समूह गरीब व बेसहारा स्कूली बच्चों के बीच जाकर उनकी पढ़ाई एवं देखभाल के लिए काम कर रहा है जिसका विस्तार किया जाएगा।

जैन रामसिंह

वार्ता

image