Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं आने दी जाएगी बेड की कमी-शर्मा

कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं आने दी जाएगी बेड की कमी-शर्मा

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य में कोरोना से संक्रमितों के लिए बेड की कहीं कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी, सरकार ने में एक लाख से ज्यादा बेड स्थापित करने की तैयारी कर रखी है।

डा़ शर्मा ने आज कहा कि राज्य के सबसे बड़े डेडीकेटेड कोविड सेन्टर आरयूएचएस में 1200 बेड हैं, साथ ही उसके नजदीक स्थित एक अन्य सेंटर में उपलब्ध 100 बेड भी कोरोना मरीजों को दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि जयपुरिया एवं ईएसआई अस्पताल को भी डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में निर्देश जारी किए गए हैं कि प्रत्येक सब-डिवजीनल हैडक्वार्टस में कोविड डेडीकेटेड सेन्टर बनाना सुनिश्चित किए जाए, जिससे कि मरीजों को नजदीक ही चिकित्सकीय सुविधाएं मिल सकें।

डा़ शर्मा ने कहा कि अप्रैल की शुरुआत से कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इसके चलते चिकित्सा विभाग ने आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या प्रतिदिन एक लाख से अधिक करने की तैयारी कर ली है। अब तक विभाग 78 हजार टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का स्तर काफी उंचा है इसी का नतीजा है कि राज्य में कोविड डेडीकेटेड बैड्स की संख्या में कमी नहीं है।

सुनील

वार्ता

image