Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर में मिला है पोटाश का सबसे बड़ा भंडार-मेघवाल

बीकानेर में मिला है पोटाश का सबसे बड़ा भंडार-मेघवाल

बीकानेर, 26 दिसम्बर (वार्ता) केन्द्रीय भारी उद्योग एवं लोक उद्यम तथा संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि बीकानेर जिले के लूणकरनसर क्षेत्र में पोटाश का सबसे बड़ा भंडार मिला है। आने वाले समय में यहां बड़ी संख्या में कारखाने खुलेंगे और स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा।

श्री मेघवाल आज लूणकरनसर के फुलदेसर में पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि आत्माराम कड़वासरा के निवास पर आयोजित नव निर्वाचित जन प्रतिनिधि सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी। वे बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए कृषि कानून से किसानों को लाभ मिलेगा जबकि कांग्रेस सरकार के खिलाफ किसानों को भ्रमित करने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास् योजना से गांव में गरीबों को आवास से फायदा पहुंचा। राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना में हर ग्राम पंचायत में टारगेट घटा दिए और महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से हर घर में गैस चूल्हा मिला तथा पंडित दीनदयाल योजना से गांव ढाणियों में बिजली पहुंचाने का काम किया है।

संजय रामसिंह

वार्ता

image