Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीमा पर रक्षा करते हुये शहीद हुये वीर सपूतों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए-पायलट

सीमा पर रक्षा करते हुये शहीद हुये वीर सपूतों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए-पायलट

जयपुर, 26 जून (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करते हुये हमारे 20 सैनिक शहीद हुए हैं, जिन्होंने अपना खून बहाया है उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएंगी।

श्री पायलट आज यहां पुलिस कमिश्नरेट के पास स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित ‘शहीदों को सलाम दिवस’ पर मौजूद मीडिया को सम्बोधित करते हुए उक्त विचार व्यक्त किये। उन्होंने बताया कि गलवान घाटी में शहीद हुए देश के सैनिकों को श्रृद्धांजलि स्वरूप अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर ‘शहीदों को सलाम दिवस’ मनाया गया।

उन्होंने कहा कि हमारी सेना के साथ 130 करोड़ भारतवासी एकजुटता से खड़े हैं एवं खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपनी जान दी है, उन्होंने किसी एक जाति, समुदाय या प्रांत के लिए जान नहीं दी है, अपनी भारत माता की रक्षा के लिए जान दी है। हमें फक्र है, उन लोगों की शहादत पर जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना देश को सुरक्षित रखा है।

उन्होंने कहा कि वीर सैनिकों की शहादत को नमन करने के लिए, उनकी वीरता को प्रमाण करने के लिए आज हम सब एकत्रित हुए हैं। कांग्रेस पार्टी आज सम्पूर्ण देश में ‘शहीदों को सलाम दिवस’ मना रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा अलग-अलग हो सकती है, हमारे आपस में वाद-विवाद हो सकते हैं परन्तु देश की सरहदों को मजबूत और सुरक्षित रखने के लिए पूरा देश एकजुट है। जब भी भारत माता की बात आती है, सेना की बात आती है, हम स्पष्टता से कहना चाहते हैं कि पूरा देश एक है और एक रहेगा।

रामसिंह

वार्ता

More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image