Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:15 Hrs(IST)
image
भारत


जेटली से एम्स में मुलाकात का सिलसिला रविवार को भी जारी

जेटली से एम्स में मुलाकात का सिलसिला रविवार को भी जारी

नयी दिल्ली, 18 अगस्त (वार्ता) पिछले 10 दिनों से राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का हालचाल जानने वालों के अस्पताल पहुंचने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा।

रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत आज एम्स पहुंचकर श्री जेटली का हाल जाना।

श्री चौबे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद एम्स के उस ब्लॉक को भी देखने गये, जहां कल शाम भीषण आग लगी थी।

श्री पासवान ने ट्वीट करके कहा, “आज अपराह्न दो बजे मैं श्री जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने एम्स गया था। मैंने उन चिकित्सकों से भी मुलाकात की, जो श्री जेटली का इलाज कर रहे हैं।”

श्री केजरीवाल भी श्री जेटली के स्वास्थ्य का हाल जानने एम्स गये और उनके शीघ्रता से स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने साथ ही अस्पताल के उस ब्लॉक का दौरा किया, जहां आग लगी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि आग से एम्स की इमारत को कितनी क्षति हुई है। उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

श्री केजरीवाल ने बाद में ट्वीट किया, “श्री अरुण जेटली को देखने (एम्स) गया। मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य और यथाशीघ्र ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।”

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने आग से क्षतिग्रस्त ब्लॉक का मौका-ए-मुआयना करने के बाद कहा कि पुलिस और एम्स प्रशासन की तरफ से जांच की जा रही है कि फौरी तौर पर अस्पताल की आग बुझाने वाली व्यवस्था ने किस तरीके से काम किया है।

उन्होंने कहा कि जो अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं वहां भी आग बुझाने की अच्छी व्यवस्था बनाने की कोशिश की जायेगी। उन्होंने कहा, “अभी आग लगने के कारणों के बारे में मैं कुछ नहीं बता सकता हूं। हां,यह जरूर है कि इस बात की जांच होगी कि आग बुझने के बाद भी यह इमारत कितनी सुरक्षित है?”

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री जेटली पिछले कई दिनों से श्वांस लेने में परेशानी के कारण एम्स की सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को एम्स में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। सभी मरीज सुरक्षित हैं। यह आग कल शाम करीब 4.50 बजे आपातकालीन वार्ड के पास शिक्षण ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी। आग लगने की शुरूआती वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही थी, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में आग लगने की वजह एसी कंप्रेसर का फटना बताया जा रहा है। आनन-फानन में अस्पताल के मरीजों को सरफदगंज और दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया, लेकिन दूसरी मंजिल पर लगी आग से वहां स्थित माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी यूनिट पूरी तरह से खाक हो गई। इसी यूनिट में मरीजों के जांच के नमूने और मेडिकल रिपोर्ट रखी गई थी।

 

More News
देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

23 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़काऊ और ध्यान भटकाने वाले बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं का मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हों लेकिन सच यह है कि उनकी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हुआ है।

see more..
अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

23 Apr 2024 | 9:55 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए आज कहा कि अहंकारी सत्ता असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों को भड़काने में लगी है लेकिन जनता इस साजिश को समझती है।

see more..
दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही  आईएमए पर भी उठाए सवाल

दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही आईएमए पर भी उठाए सवाल

23 Apr 2024 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दवाओं के 'भ्रामक' मामले में पतंजलि आयुर्वेद के साथ-साथ इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पर भी सवाल उठाए हैं और उसे अपने अंदर भी झांकने की नसीहत दी है।

see more..
मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

23 Apr 2024 | 8:37 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के नए संस्करण का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस मिसाइल का परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वाधान में किया गया।

see more..
लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

23 Apr 2024 | 7:59 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर एक हजार 351 उम्मीदवार मैदान में हैं।

see more..
image