Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:14 Hrs(IST)
image
दुनिया


लीबिया में हुई झड़प में मरने वालों की संख्या 227 पहुंची : डब्ल्यूएचओ

लीबिया में हुई झड़प में मरने वालों की संख्या 227 पहुंची : डब्ल्यूएचओ

त्रिपोली, 22 अप्रैल (शिन्हुआ) संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबिया सरकार और पूर्वी स्थित सेना के बीच लीबिया की राजधानी त्रिपोली में हुए संघर्ष में करीब 227 लोगों की मौत हो गई तथा 1128 लोग घायल हो गए।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

डब्ल्यूएचओ ने ट्वीट कर कहा, “इस संघर्ष में 227 लोगों की मौत हो गई और 1128 घायल हो गए जबकि 30000 से ज्यादा लोग विस्थापित हो गए हैं। डब्ल्यूएचओ और उसके सहयोगी संगठन यह सुनिश्चित करने में लगे हैं कि जो लोग अपने घर से विस्थापित हुए हैं उन्हें स्वास्थ सेवा दी जा सके।”

खलिफा हाफतर के नेतृत्व वाली पूर्वी स्थित सेना ने संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार से त्रिपोली पर अधिकार छिनने के लिए अप्रैल महीने से सैन्य अभियान शुरु किया है।

उल्लेखनीय है कि लीबिया 2011 में पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी का शासन खत्म होने के बाद से ही असुरक्षा और अराजकता के बीच एक लोकतांत्रिक परिवर्तन करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image