Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अधिकारी ने अभिषेक की सुरक्षा व्यवस्था पर कसा तंज

अधिकारी ने अभिषेक की सुरक्षा व्यवस्था पर कसा तंज

कोलकाता, 31 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की ‘जोनो संजोग यात्रा’ के दौरान उनके लिए की गयी सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी आपत्ति जताते हुए बुधवार को कहा कि दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों के लिए किये गये सुरक्षा इंतजाम इसकी तुलना में फीके लगेगी।

श्री अधिकारी ने कहा, “स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप” (एसपीजी) भारत के प्रधानमंत्री को सुरक्षा प्रदान करता है। यह देश में किसी भी व्यक्ति को आवंटित सुरक्षा कवर का उच्चतम स्तर होना चाहिए। मैं सही कह रहा हूं या गलत। भाईपो सुरक्षा समूह पर नजर डालें, सिर्फ एक व्यक्ति-मुख्यमंत्री के माननीय भतीजे की रक्षा हेतु एक दिन (आज) के लिए 2245 पुलिस कर्मी एक साथ तैनात किये गये हैं।”

इस सुरक्षा व्यवस्था के सामने दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों के लिए की गयी सुरक्षा व्यवस्था को फीका बताते हुए नंदीग्राम से भाजपा विधायक ने कहा, “पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो गयी है। अगर हम केवल पिछले महीने पर ही विचार करें तो विस्फोटों के कारण महिलाओं और बच्चों सहित बड़ी संख्या लोगों की मौत हुई है, अनगिनत हत्याएं (राजनीतिक सहित) हुई हैं, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के कई उदाहरण सामने आये हैं।”

श्री अधिकारी ने कहा, “दक्षिण बंगाल के थाने लगभग खाली हैं क्योंकि पुलिसकर्मी एक व्यक्ति के लिए सड़कों पर पहरा दे रहे हैं, जो राजनीतिक दौरे पर है। पश्चिम बंगाल का गृह विभाग आम लोगों के बारे में बिल्कुल चिंतित नहीं है। उनकी प्राथमिकता सिर्फ एक व्यक्ति है। पश्चिम बंगाल के लोग बत्तखों की तरह बैठे हुए हैं, बिना किसी सुरक्षा के, कुछ बुरा होने का इंतजार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस यात्रा के दौरान क्या करें और क्या न करें को 14 पृष्ठों में विस्तार से समझाया है।

यामिनी, उप्रेती

वार्ता

More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image