Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मां पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू, रेलमंत्री ने दिखाई झंडी

मां पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू, रेलमंत्री ने दिखाई झंडी

पीलीभीत, 26 फरबरी (वार्ता) उत्तराखंड राज्य के टनकपुर से राजधानी दिल्ली के लिए पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस रेल सेवा का शुक्रवार से संचालन प्रारम्भ हो गया है।

इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेन्द्र सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज दोपहर करीब एक बजे केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल रूप से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। फूल मालाओं से सजी-धजी रेल गाड़ी आकर्षण का केंद्र रही। पीलीभीत जंक्शन पर सैकड़ों की तादात में लोगों ने ट्रेन का स्वागत किया।

उन्होंने बताया कि 27 फरवरी से ये ट्रेन रोजाना 11 बजकर 25 मिनट पर टनकपुर से दिल्ली के लिए रवाना होगी जो 12 बजकर 35 मिनट पर पीलीभीत जंक्शन पहुंचेगी। ये ट्रेन रात 9 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी जो अगले सुबह अगले दिन 6 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली से टनकपुर के लिए रवाना होगी।

श्री सिंह ने बताया कि गाड़ी संख्या 05325 टनकपुर-दिल्ली पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस विशेष ट्रेन का संचालन 27 फरवरी से प्रतिदिन किया जाएगा। गाड़ी में द्वितीय श्रेणी चेयर कार के 8 कोच के साथ 2 वातानुकूलित कोच व जनरेटर कार के दो कोच लगाए गए हैं। सभी कोच एलएचबी हैं।

गौरतलब है कि टनकपुर से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। ये ट्रेन कुमाऊं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत पड़ोसी देश नेपाल के लोगों के लिए लाइफ लाइन साबित होगी। इससे व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा। ट्रेन का नाम मां पूर्णागिरि एक्सप्रेस किए जाने से उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम को भी नई पहचान मिलेगी।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image