Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विपक्ष को एतराज नये संसद भवन से नहीं बल्कि नयी परंपरा से है : खुर्शीद

विपक्ष को एतराज नये संसद भवन से नहीं बल्कि नयी परंपरा से है : खुर्शीद

फर्रुखाबाद 03 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि विपक्ष को नये संसद भवन की इमारत से कोई समस्या नहीं है बल्कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा डाली गयी नयी परंपरा से है ।

श्री खुर्शीद ने यहां पत्रकारों से बातचीत मंं कहा कि नये संसद भवन के उदघाटन समारोह का बहिष्कार करने वाले राजनीतिक दलो को संसद भवन की नयी इमारत से कोई दिक्कत नहीं थी। बिल्डिंग आज बनी या कल बनती, बिल्डिंग तो बनती ही। विपक्ष को समस्या पार्लियामेंट बिल्डिंग से नहीं बल्कि भाजपा सरकार की नयी परंपरा से थी। अगर नये संसद भवन का उदघाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करती तो उचित था मगर भाजपा सरकार शायद यह दर्शाना चाहती है कि विपक्ष के बिना भी कामकाज हो सकते हैं।

देश में विपक्षी एकता के सवाल पर उन्होने कहा कि पटना में आगामी 12 जून को विपक्षी पार्टियों की एक बहुत बड़ी बैठक होगी। इसके बाद 23 जून को कांग्रेस के आवाहन पर शिमला में विपक्षी दलो की एक बैठक होगी।

महिला पहलवानों के आंदोलन पर उन्होंने बताया कि कांग्रेस महिला पहलवानों का समर्थन कर रही है। हमें तो पार्लियामेंट में भी नहीं बोलने दिया जाता, ऐसे हम मीडिया के माध्यम से कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग कर रहे हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
image