Monday, Jun 24 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी ने पटना में किया रोड शो, उमड़ा जन सैलाब

मोदी ने पटना में किया रोड शो, उमड़ा जन सैलाब

पटना 12 मई (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ रविवार को रोड शो कर अपने समर्थकों का उत्साह बढ़ाया और नई ऊर्जा का संचार किया ।

पश्चिम बंगाल में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद पटना पहुंचे श्री मोदी ने भट्टाचार्य रोड से 'रोड शो' की शुरुआत की । रोड शो में फूलों से सजी भगवा रंग की खुली गाड़ी पर श्री मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी सवार थे ।

रोड शो में उमंग, जोश और जज्बे से लबरेज बड़ी संख्या में मोदी समर्थकों की भीड़ सड़क पर उमड़ पड़ी थी । उत्साहित लोग मोदी मोदी और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे । जगह-जगह पर शंखनाद और फूलों की वर्षा की जा रही थी । श्री मोदी कभी हाथ जोड़कर तो कभी हाथ हिला कर लोगों के अभिवादन का जवाब भी दे रहे थे । एक जगह पर एक महिला हाथ में पोस्टर लिए खड़ी थी जिस पर लिखा था 'विजयी भवः' । प्रधानमंत्री उस पोस्टर को लेना चाह रहे थे लेकिन सुरक्षा कारणों से महिला प्रधानमंत्री को वह पोस्टर नहीं दे पाई ।

सड़क के दोनों छोर पर और आसपास के भवनों पर भी बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए कई घंटों से खड़े थे । रोड शो को देखने आए लोगों के हाथ में फूल, पानी की बोतल या कोई अन्य सामान रखने पर प्रशासन की ओर से मनाही थी। प्रधानमंत्री के स्वागत में लोगों ने अपने घरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजा कर रखा था।

रोड शो के दौरान बुरका पहने कई मुस्लिम महिलाएं श्री मोदी का स्वागत करने के लिए खड़ी थीं। उनके हाथ में पोस्टर थे, जिन पर 'मोदी परिवार' और 'जन-जन की यही पुकार फिर एक बार मोदी सरकार जैसे नारे लिखे थे। जगह-जगह श्री मोदी के कटआउट लगाए गए थे और युवक उनका मुखौटा पहने हुए थे। रोड शो के दौरान उमड़े जनसैलाब में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे थे।

श्री मोदी का यह रोड शो करीब दो किलोमीटर लंबा और एक घंटे का रहा। उनका यह रोड शो पीर मोहानी, कदमकुआं, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान के पास उद्योग भवन पर खत्म हुआ । रोड शो के बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी राजभवन के लिए रवाना हो गए, जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन 13 मई को सुबह प्रधानमंत्री तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा जाएंगे । इसके बाद हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे ।

शिवा सूरज

वार्ता

image