Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस ने सिर्फ छब्बीस दिन में कानून को किया सार्थक-वसुंधरा

पुलिस ने सिर्फ छब्बीस दिन में कानून को किया सार्थक-वसुंधरा

जयपुर 20 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पांच वर्षीय मासूम के दुष्कर्मी को केवल छब्बीस दिन में ही मौत की सजा तक पहुंचाने के लिए पुलिसकर्मियों की मेहनत की प्रशंसा की वहीं न्यायपालिका का आभार जताया हैं।

श्रीमती राजे ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि मार्च, 2018 में राज्य की भाजपा सरकार ने बारह साल तक की बच्चियों से ज़्यादती करने वाले दोषियों को मौत की सजा का क़ानून बनाया था। मुझे ख़ुशी है कि झुंझुनूं के सेवाभावी पुलिसकर्मियों की मेहनत से वह क़ानून सार्थक हुआ एवं पांच वर्षीय मासूम बच्ची के दुष्कर्मी को मृत्युदंड की सज़ा मिली।

उन्होंने कहा कि सिर्फ़ 26 दिन में न्याय दिलाने के लिए पुलिस ने न केवल अपने कर्तव्य का ईमानदारी के साथ पालन किया, बल्कि मानवीय संवेदनाओं का परिचय देते हुए अपना सेवा धर्म भी बहुत बेहतर ढंग से निभाया। हमारी न्यायपालिका का भी आभार जिसने तत्परता के साथ फ़ैसला सुनाया।

उन्होंने कहा कि पुलिस एवं न्यायपालिका की इस नज़ीर से अपराधियों में भय व्याप्त होगा, वरना तो सरकार की नाकामी के कारण राजस्थान इन दिनों ‘क्राइम स्टेट’ बना हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘मुझे विश्वास है कि भविष्य में पुलिस इसी तरह अपने कर्तव्य का निर्वहन करेगी, जिससे हमारी बच्चियों की तरफ़ कोई आंख उठाकर नहीं देख सकेगा।’’

उल्लेखनीय है कि झुंझुनूं जिले की विशेष पोक्सो अदालत ने पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में सुनील कुमार को बुधवार को मौत की सजा सुनाई थी।

जोरा

वार्ता

image