Friday, Mar 29 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आतंकी हमले पर विपक्ष की सियासत देश को कमजोर करने की साजिश - तारकिशोर

आतंकी हमले पर विपक्ष की सियासत देश को कमजोर करने की साजिश - तारकिशोर

पटना 18 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जम्मू कश्मीर में बिहार और अन्य राज्यों के श्रमिकों तथा व्यापारियों हुए आतंकी हमले को लेकर विपक्षी पार्टियों की ओर से दिए गए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे मामलों पर सियासत देश को कमजोर करने की साजिश है ।

श्री प्रसाद ने सोमवार को यहां कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है । कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है । उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में नौकरी या व्यवसाय कर अपने पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन करते हैं। यह उनका अधिकार भी है ।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में गैर कश्मीरियों पर लगातार किया जा रहा आतंकी हमला कायरतापूर्ण कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में देश को एकजुट होना चाहिए लेकिन दुख की बात है कि ऐसे मामलों में प्रतिपक्षी पार्टियों का बयान देश को कमजोर करने की साजिश के साथ साथ पाक जैसे देश के मनोबल को बढ़ाने जैसा है। ऐसी सियासत से बचने की जरूरत है।

श्री प्रसाद ने कहा कि उन्हें जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से दूरभाष पर बात कर स्थिति की जानकारी ली। उपराज्यपाल ने भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए सख्ती से कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया । उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर और कश्मीरियत की रक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिससे कश्मीर में रोजी-रोजगार और अमन-चैन का वातावरण कायम हुआ है। दूसरे राज्यों के लोग भी कश्मीर जाकर व्यवसाय और नौकरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में स्थितियां बदली हैं। इस बदली परिस्थिति के कारण बौखलाहट में पाकिस्तान समर्थित दहशतगर्द जम्मू कश्मीर में अशांति का वातावरण पैदा करना चाहते हैं, लेकिन वहां की सरकार और केंद्रीय सुरक्षा बल आतंकियों के मंसूबे को कभी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा,"हम कतई डिगने वाले नहीं, प्रत्येक परिस्थितियों का सख्ती से मुकाबला करेंगे।"

शिवा

वार्ता

image