Saturday, Oct 23 2021 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद व अंत्योदय के मूलमंत्र को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धरातल पर उतार रहे हैं :रघुवर दास

दीनदयाल उपाध्याय  के एकात्म मानववाद व अंत्योदय के मूलमंत्र को देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी धरातल पर उतार रहे हैं :रघुवर दास

रांची, 25 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रद्धेय पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद व अंत्योदय के मूलमंत्र को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धरातल पर उतार रहे हैं।

श्री दास ने यहां शनिवार को महानगर भाजपा द्वारा रांची विधानसभा के बुथ नंबर 264 (वीर बिरसा नगर) में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती समारोह में कहा कहा कि अंत्योदय का अर्थ है समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास की किरण को पहुंचाना। मोदी जी यही कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चाहे जन-धन खाते खोलकर हर गरीब को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ना हो या उज्जवला के माध्यम से हमारी माताओं-बहनों को धूएं से मुक्ति दिलाना हो। प्रधानमंत्री आवास देकर हर किसी के अपने घर के सपने को पूरा करना हो या हर घर में शौचालय बनवाकर महिलाओं को सम्मान की जिंदगी देना हो या हर किसी को सस्ती दवा उपलब्ध कराना हो। आयुष्मान भारत के माध्यम से गरीब व्यक्ति तक बेहतर स्वास्थ्य सेवा पहुंचानी हो या 70 वर्षों से बिजली की बाट जोह रहे लोगों के घर को रोशन करना हो। मोदी जी अंत्योदय के लिए कार्य कर रहे हैं। कोरोना के दौरान गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को नरेंद्र मोदी जी ने अन्न उपलब्ध कराया है। कोरोना बीमारी जब से शुरू हुई है तब से आज तक निर्धन वर्ग को निःशुल्क खाद्यान उपलब्ध हो रहा है। जिसकी प्रशंसा पूरी दुनिया कर रही है। हर किसी को कोरोना का टीका मुफ्त लगाया जा रहा है।

श्री दास ने कहा कि इस परिसर में प्रधानमंत्री आवास के तहत जो फ्लैट खाली हैं, उन्हें जल्द आवंटित कराने के लिए रांची नगर निगम के प्रशासक से बात की है। यहां रहनेवाले परिवारों में से पांच लोगों की टीम बनेगी, जो नगर निगम को सत्यापित करेंगे कि किसका हक बनता है इन बचे हुए फ्लैटों पर। उनकी अनुशंसा पर निगम 10 दिन के अंदर आवंटन का कार्य करेगा। इसके साथ ही यहां सामुदायिक भवन, नाली बनायी जायेगी। परिसर में जन सहयोग से मंदिर भी बनाया जायेगा।

उन्होंने वर्तमान हेमंत सरकार की आदिवासी विरोधी नीतियों पर चर्चा करते हुए कहा कि इस सरकार में सबसे ज्यादा प्रताड़ित आदिवासी व दलित ही हो रहे हैं। कार्यक्रम में रांची के विधायक सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवास, भाजपा रांची महानगर के अध्यक्ष केके गुप्ता समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

विनय

वार्ता

More News
बिहार उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेगी जाप

बिहार उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेगी जाप

22 Oct 2021 | 8:43 PM

पटना 22 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में दो सीटों पर हो रहे विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस से मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नाता तोड़ने के बाद पप्पू यादव के नेतृत्व वाली जन अधिकार पार्टी (जाप) ने आज कांग्रेस के पक्ष में मजबूती से चुनाव प्रचार करने की घोषणा की।

see more..
image