Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव निकट आते ही प्रधानमंत्री को आयी गरीबों की याद : प्रेमचंद्र

चुनाव निकट आते ही प्रधानमंत्री को आयी गरीबों की याद : प्रेमचंद्र

पटना 20 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने ‘गरीब कल्याण रोजगार योजना’ को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनावी स्टंट करार देते हुए कहा कि चुनाव के निकट आते ही ऐसी घोषणा करना गरीब जनता के लिए छलावा मात्र है।

श्री मिश्रा ने शनिवार को यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इसी तरह कुछ दिन पूर्व हर खेत पानी पहुंचाने की घोषणा की। कांग्रेस की नजर में चुनाव पूर्व ऐसी घोषणाएं आम जनता को प्रभावित करने में कभी सफल नहीं होती है। आम जनता को पता है कि बिहार में 15 सालों से तथा केंद्र में छह वर्षों से सत्ता में रहकर भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने कभी गरीबों के कल्याण और रोजगार के लिए कोई कदम नहीं उठाया और न ही खेतों में पानी पंहुचाया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की लोक लुभावन घोषणा के पीछे मंशा मात्र चुनावी स्टंट के अलावा कुछ नहीं है। उन्होंने पूछा कि पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा तक देने से इनकार करने वाले प्रधानमंत्री श्री मोदी जब बिहार के श्रमिकों, गरीबों के कल्याण और उनके रोजगार की बात करते हैं तो हंसी आती है, आज लॉकडाउन की वजह से 30 लाख श्रमिकों का बिहार लौटना यह बताने को पर्याप्त है कि सत्ता में बैठे लोगों ने 15 वर्षों में बिहार में रोजगार सृजन के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

श्री मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के वादे का क्या हुआ।

शिवा सूरज

वार्ता

image