Friday, Apr 19 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रधानमंत्री के मन की बात सभी के मन से जुड़ी होती हैं- त्रिवेंद्र

प्रधानमंत्री के मन की बात सभी के मन से जुड़ी होती हैं- त्रिवेंद्र

देहरादून 27 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’ हम सभी के मन से जुड़ी होती है।

श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि मन की बात में भारतीय सभ्यता और संस्कृति से जुड़ी बातें हमें प्रेरित करती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज के कार्यक्रम में महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी और शहीद भगत सिंह का स्मरण किया। निश्चित तौर पर गाँधी जी के विचार आज ज्यादा प्रासंगिक हैं। इसी प्रकार देश के लिये भगतसिंह जैसा जज़्बा हम सभी के दिलों में होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय अर्थव्यवस्था में कृषि क्षेत्र के महत्व को रेखांकित किया। कृषि ने हमेशा अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है। किसान और खेती जितना मजबूत होंगे, देश भी उतना ही मजबूत होगा। कृषि विधेयक से किसानों को अपनी फसल अपनी मर्जी से बेचने की स्वतंत्रता मिली है। आने वाले समय में इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिलेंगे। उन्होंने बताया कि संयुक्त परिवार भारतीय समाज की विशेषता रहे हैं। हम बचपन से ही अपनी दादी-नानी से कहानियां सुनते रहे हैं। बदलते परिवेश में हमें अपनी इस अनमोल परम्परा को बचाए रखना है। बङों से सुनी कहानियां से अपनी अगली पीढ़ी को अवगत कराएं। इससे घर परिवार में रचनात्मक और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। पारिवारिक मूल्यों में विश्वास बढेगा। कोविड-19 महामारी को देखते हुए तमाम सावधानियां रखनी हैं। जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।

सं राम

वार्ता

More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image