Thursday, Oct 17 2019 | Time 08:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिलीपींस में भूकंप से मरने वालों की संख्या 5 हुई
  • इराक ने आईएस के कई आतंकवादी हिरासत में लिए
  • अमेरिकी सांसद तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर प्रस्ताव पेश करेंगे
  • सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत
  • ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश
  • फिलीपींस में भूकंप से एक की मौत,कई घायल
  • भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी
  • सीरिया में सैन्य गठबंधन ने अपने सैन्य शिविर को नष्ट किया
खेल


आखिर सुलझ नहीं सकी चार नंबर की पहेली

आखिर सुलझ नहीं सकी चार नंबर की पहेली

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (वार्ता) वर्ष 2015 के विश्वकप के बाद से लेकर 2019 के विश्वकप तक टीम इंडिया की चौथे नंबर की पहेली ऐसी उलझी कि अब तक सुलझ नहीं पायी है।

इंग्लैंड में आयोजित विश्वकप से पहले बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर को लेकर लगातार चिंता व्यक्त की जा रही थी और ये चिंताएं भारत के विश्वकप से बाहर हो जाने के बाद सही साबित हो गयी। भारत ने इस विश्वकप में चौथे नंबर पर चार बल्लेबाज़ों को आज़माया जो टीम रणनीति के लिहाज़ से सही नहीं कहा जा सकता।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चौथे नंबर पर लोकेश राहुल को उतारा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या उतरे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश से धुल गया। अास्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोट लगने के बाद ओपनर शिखर धवन टूर्नामेंंट से बाहर हो गये और लोकेश राहुल को चौथे नंबर से ओपनिंग में जाना पड़ा।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पांड्या चौथे नंबर पर उतरे जबकि अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ विजय शंकर को चौथे नंबर पर उतारा गया। शंकर के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था और इंग्लैंड, बंगलादेश, श्रीलंका तथा सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पंत चौथे नंबर पर उतरे।

टीम प्रबंधन ने बल्लेबाजी के इस सबसे महत्वपूर्ण क्रम पर किसी भी बल्लेबाज़ को स्थायित्व का मौका नहीं दिया और बार बार इस क्रम पर नये बल्लेबाज़ों को आज़माया जाता रहा। सेमीफाइनल हारने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी को चौथे नंबर पर उतारा जाना चाहिये था।

 

More News
दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

16 Oct 2019 | 11:15 PM

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। दिल्ली ने अहमदाबाद के एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से और बंगाल वॉरियर्स ने यू मुम्बा को 37-35 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली जो 19 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

see more..
सायना और श्रीकांत पहले दौर में बाहर, समीर प्रीक्वार्टर में

सायना और श्रीकांत पहले दौर में बाहर, समीर प्रीक्वार्टर में

16 Oct 2019 | 11:03 PM

ओडेंसे 15 अक्टूबर (वार्ता) आठवीं वरीयता प्राप्त भारत की सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए बुधवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हार कर बाहर हो जाना पड़ा जबकि समीर वर्मा ने प्रीक्वार्टरफ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

16 Oct 2019 | 10:43 PM

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से शिकस्त देकर पहली बार इस टूर्नामेंट से फाइनल में जगह बना ली।

see more..
अश्विन और उनकी कप्तानी पर अभी कोई फैसला नहीं : कुंबले

अश्विन और उनकी कप्तानी पर अभी कोई फैसला नहीं : कुंबले

16 Oct 2019 | 10:22 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) किंग्स इलेवन पंजाब के नए कोच अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल के अगले सत्र में कप्तान बनाए रखने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

see more..
मास्टर्स नेशनल चैंपियनशिप 18 से लखनऊ में

मास्टर्स नेशनल चैंपियनशिप 18 से लखनऊ में

16 Oct 2019 | 9:29 PM

लखनऊ, 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की नवाब नगरी लखनऊ में 18 अक्टूबर से होने वाली 16वीं मास्टर्स नेशनल (पुरूष व महिला) तैराकी चैंपियनशिप में 25 राज्यों के 1000 दिग्गज वेटरन तैराक और गोताखोर हिस्सा लेंगे।

see more..
image