Friday, Apr 19 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश का शांत वातावरण रास नहीं आ रहा है भाजपा काे -सलूजा

मध्यप्रदेश का शांत वातावरण रास नहीं आ रहा है भाजपा काे -सलूजा

भोपाल, 22 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि ‘नागरिकता संशोधन कानून’ के विरोध में देश भर में हुए प्रदर्शनों में अभी तक 16 नागरिक अपनी जान गवां चुके हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे़ पी़ नड्डा इसको लेकर आज इंदौर में स्वागत रैली निकाल रहे हैं। यह शर्मनाक है और भाजपा की संवेदनशीलता को दर्शा रहा है। प्रदेश का शांत वातावरण भाजपा को रास नहीं आ रहा है।

कांग्रेस की आज यहाँ जारी विज्ञप्ति में श्री सलूजा ने भाजपा से पूछा है कि नागरिकता क़ानून को लेकर श्री नड्डा मध्यप्रदेश के इंदौर क्यों आये हैं जबकि मध्यप्रदेश शांत है। उन्हें देश के उन राज्यों में जाना चाहिए, जहां इस कानून को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और हिंसा फैल रही है। क्या शांत मध्यप्रदेश उन्हें रास नहीं आ रहा है?

इंदौर में नागरिकता कानून के संबंध में श्री नड्डा द्वारा राहुल गांधी जी से पूछे गए तीन सवालों पर श्री सलूजा ने कहा कि भाजपा यह जान ले कि कांग्रेस का भारत की आजादी के आंदोलन में योगदान का एक स्वर्णिम इतिहास है। देश की आजादी के बाद कांग्रेस ने ही देश को उन्नति के शिखर पर पहुँचाया है। श्री नड्डा द्वारा पूछे गए प्रश्न बेहद बचकाना हैं। उन्हें भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से पूछना चाहिए कि उनकी पार्टी में ऐसा कोई एक भी शख्स है, जिसने आजादी की लड़ाई में योगदान दिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राहुल गांधी इस कानून को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शनों का लगातार विरोध कर रहे हैं और लोगों से शांति बनाएं रखने की अपील कर रहे हैं।

श्री सलूजा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री कमलनाथ जी की अगुवाई में भोपाल में निकलने वाले शांति मार्च को लेकर मुख्यमंत्री से इस्तीफ़ा माँगने पर कहा कि भाजपा को पहले मोदी जी से इस्तीफ़ा माँगना चाहिये, जिन्होंने संविधान की रक्षा की शपथ ली है और वे संविधान की मूल भावना के साथ ही खिलवाड़ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस कानून के विरोध में देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बावजूद भाजपा इसे वापस लेने अथवा इस संबंध में पुनर्विचार की बजाय इस क़ानून के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने इस रैली के लिये मात्र 20 गाड़ियों 35 मिनट की अनुमति दी गई थी। रैली में तय समय सीमा से अधिक समय चली और प्रशासनिक नियमों की धज्जियां उड़ाई गई।

विश्वकर्मा

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image