Friday, Mar 29 2024 | Time 03:16 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


लापता हिलाल अहमद डार के परिजनों ने पुलिस के दावे को किया खारिज

लापता हिलाल अहमद डार के परिजनों ने पुलिस के दावे को किया खारिज

श्रीनगर, 24 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले के गंगबल में ट्रैकिंग अभियान के दौरान लापता हुए युवक हिलाल अहमद डार के परिजनों ने उसके आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) में शामिल होने के पुलिस के दावे को खारिज करते हुए बुधवार को श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया।

हिलाल के परिवार के सदस्यों और मित्रों ने बुधवार को श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में एकत्र होकर प्रदर्शन किया और जम्मू-कश्मीर प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप कर हिलाल को ढूंढने की मांग की।

इससे पहले कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने मंगलवार को कहा था कि 14 जून को ट्रैकिंग अभियान के दौरान लापता हुआ श्रीनगर का रहने वाला युवक हिलाल आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया है। हिलाल कश्मीर विश्वविद्यालय का पीएचडी का छात्र है।

हिलाल के चाचा निसार अहमद डार ने पत्रकारों से कहा, “ हम इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि हिलाल आतंकवादी संगठन में शामिल नहीं हुआ है। पुलिस अपने रुख को लेकर आश्वस्त नहीं है। पुलिस कभी कहती है कि हिलाल मुठभेड़ में मारा गया ,कभी वे कहते हैं कि वह आतंकवादियों के साथ मिल गया है।”

पुलिस के दावे पर सवाल खड़े करते हुए हिलाल के चाचा ने कहा कि यदि वह आतंकवादी संगठन में शामिल हो चुका है तो पुलिस गंगबल के जंगलों में उसकी तलाश क्यों कर रही है।

हिलाल 14 जून को चार अन्य लोगों के साथ गंदेरबल जिले की नारानंग-गंगाबल झील में ट्रैकिंग के लिए गया था। चार अन्य युवक ट्रैकिंग के बाद वापस लौट आए थे लेकिन हिलाल वापस नहीं लौटा था।

ट्रैकिंग से वापस लौटे युवकों का कहना था कि नारानाग में मोबाइल नेटवर्क नहीं होने के कारण उनका हिलाल के साथ कोई संपर्क नहीं हो सका।

गौरतलब है कि हिलाल काे ढूंढने के लिए एक 10 सदस्यीय पर्वतारोहियों के दल को भेजा गया था। बाद में पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान भी इस खोजी अभियान में शामिल हो गए थे।

रवि जितेन्द्र

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image